Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Xiaomi 14 Ultra भारत में लॉन्च, कैमरा ऐसा कि DSLR भी पड़ जाएगा 'फीका'

Xiaomi 14 Ultra launched in India: शाओमी ने भारत में अपने सबसे प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 14 Ultra को लॉन्च किया है। शाओमी का यह स्मार्टफोन DSLR क्वालिटी कैमरा फीचर के साथ आता है। फोन को पिछले महीने आयोजिक MWC 2024 में ग्लोबली पेश किया गया था।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 08, 2024 6:55 IST
Xiaomi 14 Ultra Launched in India- India TV Hindi
Image Source : XIAOMI Xiaomi 14 Ultra Launched in India

Xiaomi 14 Ultra भारत में लॉन्च हो गया है। शाओमी ने इस स्मार्टफोन को पिछले महीने आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2024) में पेश किया था। पहली बार शाओमी ने भारत में अपनी सबसे प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन को उतारा है। इससे पहले Ultra मॉडल को केवल चीनी बाजार में ही पेश किया जाता था। Xiaomi 14 सीरीज में कंपनी ने कल दिल्ली में आयोजित इवेंट में इस फोन के साथ Xiaomi 14 का बेस मॉडल भी पेश किया है। हालांकि, कंपनी ने भारत में Xiaomi 14 Pro पेश नहीं किया है। कंपनी का दावा है कि उसका यह अल्ट्रा स्मार्टफोन फोटोग्राफी के मामले में DSLR से कम नहीं है।

Xiaomi 14 Ultra की कीमत

शाओमी का यह प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन एक ही स्टोरेज वेरिएंट 16GB RAM + 512GB में लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत 99,999 रुपये है। इसे दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और व्हाइट में खरीदा जा सकेगा।इसकी सेल 12 मार्च को शाओमी के ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल के जरिए की जाएगी। इस स्मार्टफोन का स्पेशल वेरिएंट 11 मार्च को प्री-रिजर्व किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को 9,999 रुपये देने होंगे। इस स्पेशल वेरिएंट में यूजर्स को कैमरा किट दिया जाएगा। इस स्पेशल वेरिएंट की सेल 8 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

Xiaomi 14 Ultra

Image Source : XIAOMI INDIA
Xiaomi 14 Ultra

मिलने वाले ऑफर्स

इस स्मार्टफोन की खरीद पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो Xiaomi 14 Ultra पर 5,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट ICICI बैंक के कार्ड पर दिया जा रहा है। इसके अलावा 5,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी ऑफर किया जा रहा है। साथ ही, यूजर्स को 6 महीने तक एक बार फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी ऑफर किया जा रहा है। यही नहीं, 3 महीने तक YouTube Premium का सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जा रहा है।

Xiaomi 14 Ultra

Image Source : XIAOMI INDIA
Xiaomi 14 Ultra

Xiaomi 14 Ultra के फीचर्स

इस फ्लैगशिप फोन में 6.73 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसके चारों ओर माइक्रो कर्व्ड डिजाइन मिलेगा। इस फोन का डिस्प्ले QHD+ रेजलूशन को सपोर्ट करता है और LTPO 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 3,000 निट्स तक है। शाओमी का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर पर काम करता है। इसके साथ 16GB LPDDR5x RAM और UFS 4.0 स्टोरेज मिलता है।

फोन में 5,300mAh की बैटरी मिलती है, जिसके साथ 90W वायर्ड और 80W फास्ट वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। इस फोन में 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है। फोन IP68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए IR Blaster, Bluetooth 5.4, Wifi7, डुअल 5G सिम कार्ड सपोर्ट भी दिया गया है।

Xiaomi 14 Ultra

Image Source : INDIA TV/SAUMYA
Xiaomi 14 Ultra

शाओमी का दावा है कि इस फोन का कैमरा DSLR क्वालिटी का है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 50MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 50MP 3.2x टेलीफोटो सेंसर के साथ 50MP 5x पेरीस्कोप टेलीफोटो सेंसर मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के कैमरे Leica प्रोफेशनल ऑप्टिकल लेंस से लैस हैं। फोन में 120x तक डिजिटल जूम का सपोर्ट मिलता है। कैमरा के मामले में यह फोन Samsung Galaxy S24 Ultra और iPhone 15 Pro Max जैसे फोन को टक्कर दे सकता है।

यह भी पढ़ें - देश के करोड़ों गेमर्स को झटका, भारत में फिर से बैन होगा BGMI गेम? जानें वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement