Saturday, May 11, 2024
Advertisement

रेडमी के इस स्मार्टफोन की छाई दीवानगी, झट से बिक गए 30 लाख यूनिट्स

भारत में शाओमी और रेडमी के स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में जमकर पसंद किए जाते हैं। फेस्टिव सीजन में इस बार रेडमी के एक स्मार्टफोन की जमकर धूम मची है। कंपनी के इस स्मार्टफोन की लोगों में दीवानगी इस कदर छाई हुई है कि 100 दिन के अंदर ही 30 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 17, 2023 12:05 IST
redmi 12, redmi 12 pro, redmi 12 5g, redmi 12 5g price, redmi 12 5g price delhi, redmi 12 5g price l- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रेडमी के इस स्मार्टफोन में यूजर्स को कम दाम में बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

भारत में मिडरेंज और बजट सेगमेंट में शाओमी की अच्छी पकड़ है। इन दोनों ही सेगमेंट में रेडमी के फोन्स काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। हालांकि पिछले कुछ समय में रेडमी की सेल थोड़ा डाउन हुई लेकिन इस फेस्टिव सीजन में कंपनी का एक स्मार्टफोन जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। शाओमी के Redmi 12 सीरीज इस समय फैंस के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों में इस फोन को लेकर जमकर दीवानगी छाई हुई है। 

बता दें कि शाओमी ने Redmi 12 Series को भारत में बेहद किफायती रेंज में लॉन्च किया है। अगर आपका बजट कम है लेकिन आप धांसू फीचर्स वाला एक दमदार फोन खरीदना चाहते हैं तो अपनी लिस्ट में इस सीरीज को शामिल कर सकते हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 4 अगस्त को लॉन्च किया था। 

100 दिन के अंदर बिके 30 लाख फोन

अपने प्रीमियम लुक, बेहतरीन फीचर्स और लो बजट की वजह से यह स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में इस समय यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है। शाओमी ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि अब तक इस सीरीज के 30 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है। Redmi 12 5G स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद से जमकर डिमांड में रहा है। कंपनी के मुताबिक 100 दिन से कम में 30 लाख यूनिट्स बेची गई हैं। 

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि कंपनी ने Redmi 12 5G को 10,999 रुपये प्राइस ब्रैकेट में लॉन्च किया है। यह इस सीरीज का बेस वेरिएंट है जिसमें ग्राहकों को 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है जबकि इसका 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला वेरिएंट 12,499 रुपये में मिलता है। 

Redmi 12 5G के फीचर्स

अगर प्राइस रेंज को ध्यान में रखें तो इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें यूजर्स को 6.79 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले मिलता है। डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। यह स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स MIUI 14 पर काम करता है जो कि एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड है। इस स्मार्टफोन में प्राइमरी कैमरा 50MP का है जबकि सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का मिलता है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 4 Gen 2 से लैस किया है। 

यह भी पढ़ें- जियो के यूजरबेस में आई बड़ी उछाल, एयरटेल को भी हुआ फायदा, जानें VI-BSNL का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement