Sunday, February 25, 2024
Advertisement

WhatsApp ला रहा है तगड़ा प्राइवेसी फीचर, बिना मोबाइल नंबर के ही किसी को भी कर पाएंगे सर्च

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बहुत जल्द नया फीचर मिलने वाला है। वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके बाद आप बिना किसी को मोबाइल नंबर दिए उसके साथ चैटिंग कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर से प्राइवेसी मेंटेन करने में भी बड़ी मदद मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 05, 2023 11:40 IST
WhatsApp username, whatsapp username feature, whatsapp username update, whatsapp username for boy- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप यूजर्स के लिए ला रहा है नया प्राइवेसी फीचर।

Chat without saving phone number: वॉट्सऐप आज के समय में इंस्टेंट मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग का एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है। दुनियाभर में करीब 2 अरब से ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह से कंपनी यूजर्स एक्सपीरियंस को इन्हैंस करने के लिए नए नए अपडेट्स लाती रहती है। मेटा बहुत जल्द वॉट्सऐप पर एक बहुत बड़ा फीचर लाने वाला है जिसके बाद आब बिना मोबाइल नंबर के भी लोगों को सर्च कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी का ध्यान रखता है। अब कंपनी प्राइवेसी और कनेक्टिविटी को लेकर एक नया फीचर देने जा रही है। यूजर्स अब बिना नंबर सेव किए भी लोगों से चैटिंग कर पाएंगे। 

WhatsApp ला रहा User Name Feature

दरअसल वॉट्सऐप इस समय 'यूजरनेम' नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इसके साथ ही यूजर्स प्लेटफॉर्म में एक नया सर्च बार भी मिलेगा जिससे लोग बिना मोबाइल नंबर के सिर्फ यूजरनेम से दूसरे लोगों को सर्च कर पाएंगे। इसका साफ मतलब है कि वॉट्सऐप पर लोगों को जल्द ही एक नया यूजरनेम आईडी मिलेगी। 

यूजरनेम फीचर आने के बाद सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आपको किसी को अपना मोबाइल नंबर बताने की जरूरत नहीं होगी। इससे आपका नंबर एक्सचेंज किए बिना ही किसी को बेहद आसानी से कॉन्टैक्ट कर पाएंगे। 

इन यूजर्स को होगा बड़ा फायदा

रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप का यूजरनेम फीचर पूरी तरह से ऑप्शनल होगा। यानी आप चाहें तो इसका इस्तेमाल करें या फिर नहीं। यह खासतौर पर उन लोगों के लिए बहुत ज्यादा उपयोगी होने वाला है जो अपना नंबर दूसरों को नहीं देना चाहते। 

वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर इंस्टाग्राम और ट्विटर पर मिलने वाले यूजरनेम फीचर की ही तरह काम करेगा। वॉट्सऐप यह फीचर लोगों की प्राइवेसी और सेफ्टी को पहले से कहीं बेहतर करेगा। फिलहाल अभी यह फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स को मिला है। अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको बीटा वर्जन इस्तेमाल करना होगा। 

यह भी पढ़ें- Nothing Phone 2 फोन की कीमत हमेशा के लिए हुई डाउन, iOS यूजर भी बन रहे हैं इसके दीवाने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement