Friday, March 01, 2024
Advertisement

Good News: वॉट्सऐप से बुक कर सकते हैं दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन्स की टिकट, फोन में सेव कर लें ये नंबर

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। अब यात्रियों को टिकट के लिए लंबी लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। यात्री अब अपने वॉट्सऐप के जरिए ही टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। टिकट बुकिंग के लिए दिल्ली मेट्रो की तरफ से नंबर भी जारी किया गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 06, 2023 8:52 IST
WhatsApp News, WhatsApp Metro ticket, Delhi Metro, दिल्ली मेट्रो, वॉट्सऐप, मेट्रो टिकट बुकिंग, Delhi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो दिल्ली मेट्रो की इस सविधा के बाद डेली सफर करने वाले हजारों यात्रियों को राहत मिलेगी।

Delhi Metro Ticket Booking: अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मेट्रो ट्रेन में सफर करते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। मेट्रो ट्रेन में सफर करने से पहले अब टिकट के लिए लंबी लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में यात्रियों को राहत देते हुए अब दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन्स में वॉट्सऐप से टिकट बुक करने की सुविधा को शुरू कर दिया है। इससे पहले यह सुविधा सिर्फ एक्सप्रेस लाइन पर ही चालू थी। 

दिल्ली मेट्रो की एक्सप्रेस लाइन में इस सर्विस के सक्सेस होने के बाद DMRC ने अब इसे सभी लाइन्स के लिए शुरू कर दिया है। अब यात्री गुरुग्राम रैपिड मेट्रो के साथ साथ दिल्ली और NCR क्षेत्र की सभी लाइनों की टिकट की बुकिंग आसानी से वॉट्सऐप से कर पाएंगे। अब नोएडा में ब्लू और मजेंटा लाइन के यात्रियों को इसका बड़ा फायदा होगा। 

टिकट बुकिंग के लिए सेव कर लें ये नंबर

अगर आप मेट्रो ट्रेन से आते जाते हैं तो आप भी वॉट्सऐप टिकट बुकिंग सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में 9650855800 नंबर को ऐड करना होगा। इसके बाद आप कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। 

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार ने कहा कि वॉट्सऐप का इस्तेमाल अभी तक चैटिंग और वॉयस कॉलिंग के लिए होता था लेकिन अब मेट्रो ट्रेन में सफर करने वाले यात्री एक साधारण चैट के जरिए टिकट की बुकिंग भी कर सकेंगे। इस सुविधा के शुरू होने के बाद अब यात्रियों को यात्रा का एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- मोबाइल में है जियो का सिम तो हो जाएं खुश, नए प्लान में मिलेगा एक साल के लिए OTT प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement