Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

YouTube ने यूजर्स को दिया रियल टाइम लिरिक्स फीचर, जानें कैसे करना है इसका इस्तेमाल

यूट्यूब के लिरिक्स फीचर को इनेबल करने के बाद आप जब भी कोई म्यूजिक प्ले करते हैं तो म्यूजिक बचने के दौरान डिस्प्ले में व्हाइट लाइन में लिरिक्स भी साथ में आती रहती है। गाने की जो लाइन निकल जाती है वैसे ही लिरिक्स की वह लाइन फीकी पड़ने लगती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 27, 2023 7:47 IST
YouTube,Tech news, youtube music live lyrics, youtube music,YouTube live lyrics- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूट्यूब के इस फीचर का फायदा लाखों यूजर्स को होने वाला है।

मोस्ट पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए एक नया फीचर दिया है। कंपनी ने अपने म्यूजिक ऐप में रीयल टाइम लिरिक्स को ऐड कर दिया है। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म पर इसका अपडेट जारी किया गया है। मौजूदा समय में अभी यूजर्स को कुछ ही गानों में लाइव लिरिक्स दिखेंगे लेकिन जल्द ही इस फीचर की सुविधा सभी गानों पर शुरू हो जाएगी। यूट्यूब म्यूजिक के इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा उन लोगों को मिलेगा जो किसी गाने को याद करना चाहते हैं। 

9to5Mac रिपोर्ट के अनुसार अगर एंड्रॉयड यूजर्स यूट्यूब म्यूजिक ऐप इस फीचर का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको यूट्यूब म्यूजिक ऐप का 6.15 वर्जन और आईओएस के लिए 6.16 वर्जन को इंस्टाल करना होगा। अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अपनी ऐप्लीकेशन को अपडेट करें। 

फीचर को यहां से करें इनेबल

अगर आपको नहीं पता कि यूट्यूब म्यूजिक ऐप में लिरिक्स फीचर को कैसे इनेबल करते हैं तो बता दें कि नाउ प्लेइंग सेक्शन में जाकर गाने के लिरिक्स को देख सकते हैं। लाइव लिरिक्स फीचर आने के बाद से लिरिक्स टैब में अब यूजर्स को पहले की तुलना में नए डिजाइन, वर्ड्स के बीच में ज्यादा स्पेस और बड़े टेक्स्ट के साथ लिरिक्स नजर आएंगे। कंपनी इस फीचर में व्यूइंग एक्सपीरियंस को पहले से कहीं ज्यादा अच्छा कर दिया है। 

यूट्यूब के लिरिक्स फीचर को इनेबल करने के बाद आप जब भी कोई म्यूजिक प्ले करते हैं तो म्यूजिक बचने के दौरान डिस्प्ले में व्हाइट लाइन में लिरिक्स भी साथ में आती रहती है। गाने की जो लाइन निकल जाती है वैसे ही लिरिक्स की वह लाइन फीकी पड़ने लगती है। बता दें कि कंपनी ने इसमें भी एक कमाल का फीचर दिया है। आप किसी लाइन भी लाइन को क्लिक करके गाने को वहां से आगे बढ़ा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- रियलमी लॉन्च करने जा रहा है iPhone की तरह दिखने वाला स्मार्टफोन, 50MP का होगा दमदार कैमरा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement