Monday, April 29, 2024
Advertisement

YouTube में जल्द मिलेगा 'For You' सेक्शन, इंट्रेस्ट के आधार पर मिलेगा विडियो का सजेशन

अगर आप यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद करते हैं तो आपको होमपेज पर बहुत जल्द एक नया फीच मिलने वाला है। यूट्यूब होमपेज पर कंपनी फॉर यू सेक्शन को ऐड करने वाली है। इस सेक्शन में यूजर्स के इंट्रेस्ट के आधार पर वीडियो मिलेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 10, 2023 14:03 IST
YouTube , YouTube  updates, YouTube  New Feature, YouTube  new feature 2023, YouTube new Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूट्यूब के इस फीचर से यूजर्स को उसके इंट्रेस्ट के आधार पर वीडियो मिलेंगे।

Youtube Latest Updates: दुनियाभर में सबसे ज्यादा चलाया जाने वाला पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्लीकेशन यूट्यूब पिछले काफी दिनों से यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स पर काम कर रहा है। अब कंपनी बहुत जल्द एक कमाल का फीचर्स लाने वाली है। यूट्यूब का यह नया फीचर For You सेक्शन होगा। यूट्यूब बहुत जल्द अपने प्लेटफॉर्म में एक नया सेक्शन ऐड करेगा जिसमें यूजर्स को उनके द्वारा देखी गई वीडियो के आधार पर सजेशन्स मिलेंगे। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब ने कहा कि अभी For You फीचर की टेस्टिंग चल रही है। इस फीचर की मदद से से चैनल का होम पेज पहले की तुलना में अधिक पर्सनलाइज्ड हो जाएगा। कंपनी ने बताया कि इस सेक्शन में यूजर्स को उनकी वॉच हिस्ट्री को ध्यान में रखकर वीडियो के सजेशन्स मिलेंगे। 

यूजर्स को जल्द मिलेगा अपडेट

यूट्यूब के इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है और कंपनी की मानें तो बहुत जल्द दुनियाभर के क्रिएटर्स और यूट्यूब देखने वालों को यूट्यूब के होम पेज पर यह नया अपडेट देखने को मिल जाएगा। यूट्यूब सिर्फ फॉर यू फीचर पर ही नहीं बल्कि वह स्टेबल वॉल्यूम, वीडियो स्पीड और लॉक स्क्रीन जैसे दमदार फीचर पर भी काम कर रही है।

एक ही जगह पर मिलेंगे इंट्रेस्ट बेस्ड वीडियो

यूट्यूब होम पेज में फॉर यू सेक्शन होने से वीडियो स्ट्रीमिंग करने वालों को बहुत बड़ा फायदा मिलने वाला है। इस फीचर की मदद से आपको बार बार अपने पसंद की थीम के वीडियो सर्च नहीं करने पड़ेंगे। अगर आप एक बार किसी एक स्पेशल थीम के कंटेंट को देखते हैं तो यूट्यूब आपको फॉर यू सेक्शन में उस थीम से रिलेटेड अदर्स वीडियो को देखने के लिए सजेस्ट करेगा। 

यूट्यूब के इस सजेशन्स से आपको बार बार कंटेंट तलाशने की जरूरत नहीं पड़ेगी जिससे समय की बचत होगी और आपको खुद ब खुद कई सारे वीडियो एक ही जगह पर मिल जाएंगे। आप बेहद आसानी से अपने फेवरेट कंटेंट के वीडियो को देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Infinix Gt 10 Pro की पहली सेल आज, ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन में डिस्काउंट के साथ मिलेगा कॉम्प्लिमेंट्री गिफ्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement