Friday, March 29, 2024
Advertisement

इन 4 आसान स्‍टेप्‍स में Netflix यूजर्स इंटरफेस को अंग्रेजी से बदल सकते हैं हिंदी में

How to change the Netflix user interface from English to Hindi सब्सक्राइर्ब्स अब नेटफ्लिक्स पर हिंदी में भी सारे काम कर सकते है, जिसमें साइन अप से लेकर सर्च, कलेक्शन और पेमेंट शामिल हैं। यह हिंदी इंटरफेस मोबाइल, टीवी और वेब पर सभी डिवाइसेज पर उपलब्ध है।

India TV Tech Desk Edited by: India TV Tech Desk
Published on: August 20, 2020 13:22 IST
How to change the Netflix user interface from English to Hindi - India TV Hindi
Image Source : YAHOO NEWS How to change the Netflix user interface from English to Hindi 

नई दिल्‍ली। ओटीटी प्‍लेटफॉर्म नेटफ्लिक्‍स लगातार भारतीय दर्शकों के अनुरूप अपने आप को ढालने के लिए भारी निवेश कर रहा है। अपनी कहानियों को अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचाने के लिए नेटफ्लिक्‍स ने हाल ही में अपने यूजर इंटरफेस को हिंदी में भी लॉन्‍च किया है। यह नेटफ्लिक्‍स के उन मेंबर्स को जो हिंदी को प्राथमिकता देते हैं, अपनी पसंदीदा भारतीय और अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍मों एवं सीरीज को आसानी से ढूंढने, उन तक पहुंचने और उनका आनंद उठाने में सक्षम बनाता है।

सब्‍सक्राइर्ब्‍स अब नेटफ्लिक्‍स पर हिंदी में भी सारे काम कर सकते है, जिसमें साइन अप से लेकर सर्च, कलेक्‍शन और पेमेंट शामिल हैं। यह हिंदी इंटरफेस मोबाइल, टीवी और वेब पर सभी डिवाइसेज पर उपलब्‍ध है। हाल ही में, वैटकंसल्‍ट की रिपोर्ट डिजिटल, डाइवर्स एंड मल्‍टीलिंगुअल इंडिया में कहा गया है कि दिसंबर 2020 तक लगभग 70 प्रतिशत इंटरनेट यूजर्स अपनी स्‍थानीय भाषा में इंटरनेट का इस्‍तेमाल करेंगे।

आज हम आपको यहां नेटफ्लिक्‍स पर इंटरफेस को अंग्रेजी से हिंदी में स्विच करने का आसान तरीका बता रहे हैं:  

स्‍टेप 1 अपने डिवाइस पर वेब ब्राउजर से Netflix.com पर जाएं और अपने नेटफ्लिक्‍स अकाउंट में साइन-इन करें।

स्‍टेप 2 – अपना प्रोफाइल चुनें और मैनेज प्रोफाइल्‍स पर जाएं।

स्‍टेप 3 – लैंग्‍वेज ड्रॉप डाउन मेन्‍यू पर क्लिक करें और हिंदी को चुनें।

स्‍टेप 4 अपनी पसंद की भाषा सेव करें और अपने पसंदीदा टाइटल को स्‍ट्रीम करना शुरू करें।

नए मेंबर्स साइन-अप प्रोसेस के दौरान पूछे जाने पर अपनी पसंदीदा भाषा के रूप में हिंदी को सिलेक्‍ट कर सकते हैं। नेटफ्लिक्‍स पर, मेंबर्स प्रत्‍येक अकाउंट में पांच प्रोफाइल्‍स सेट कर सकते हैं और हर प्रोफाइल में अलग लैंग्‍वेज सेटिंग हो सकती है। भारत के बाहर रहने वाले नेटफ्लिक्‍स मेंबर्स भी अपने यूजर इंटरफेस को हिंदी में स्विच कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement