Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Instagram और Messenger में आया नया फीचर, अब वीडियो कॉल पर बात करेगा एनिमेटेड अवतार

मेटा के इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जो लोग वीडियो कॉल में डायरेक्ट अपना फेस नहीं दिखाना चाहते हैं उन्हें अब कैमरा ऑफ नहीं करना पडे़गा। अब यूजर्स इंस्टाग्राम और मैसेंजर में अपने अवतार लुक में वीडियो कॉल कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 14, 2023 10:58 IST
meta,  animated avatar,  avatar video calling,  instagram video calling,  messenger avatar video cal- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस फीचर के बाद यूजर्स को वीडियो कॉल में कैमरा ऑफ नहीं करना पड़ेगा।

आज के दौर में सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बात करें तो करोड़ों लोग इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप, मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं। मेटा ने इंस्टाग्राम और मैसेंजर के यूजर्स के लिए अब कमाल का फीचर रोल आउट किया है। नए फीचर में यूजर्स को रियल टाइम अवतार के साथ वीडियो कॉलिंग करने का एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

मेटा के इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जो लोग वीडियो कॉल में डायरेक्ट अपना फेस नहीं दिखाना चाहते हैं उन्हें अब कैमरा ऑफ नहीं करना पडे़गा। अब यूजर्स इंस्टाग्राम और मैसेंजर में अपने एनिमेटेड अवतार लुक में वीडियो कॉल कर पाएंगे। अगर आप अपना चेहरा नहीं दिखाना चाहते तो अब आपका एनिमेटेड अवतार दूसरे लोगों से वीडियो कॉल पर बात करेगा। 

मेटा ने इस फीचर को लेकर अपने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि अब यूजर्स वीडियो कॉलिंग और चैटिंग के दौरान एनिमेटेड अवतार के जरिए नए नए एक्सप्रेशंस को दिखा सकेंगे। अवतार वीडियो कॉल में स्लो क्लैप्स या फिर हाथ हिलाकर बाकी यूजर्स से वीडियो कॉल पर जुड़ सकेंगे। कंपनी के मुताबिक अब यूजर्स को फेसबुक स्टोरीज, इंस्टाग्राम रील्स, कॉमेंट्स, मैसेंजर में 1:1 मैसेज थ्रेड्स में अवतार थ्रेड्स स्टिकर्स इस्तेमाल करने का भी ऑप्शन दिया जाएगा। 

WhatsApp पर जल्द आ सकता है अवतार

एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप के यूजर्स का चैटिंग और वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कंपनी जल्द ही इसमें भी अवतार का फीचर ला सकती है। वॉबेटाइंफो की खबर के मताबिक बहुत जल्द व्हाट्सऐप पर अवतार को पेश किया जा सकता है। कंपनी इस पर तेजी से काम कर रही है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स पहले से कही ज्यादा बेहतर तरीके से अपने इमोशन्स को व्यक्त कर पाएंगे। फिलहाल अभी व्हाट्सऐप में यूजर्स को सेल्फी क्रिएट करके अवतार में कनवर्ट करने का ऑप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- BSNL बंद करने जा रही है 1000GB डेटा वाला सस्ता प्लान, फ्री कॉलिंग की भी मिलती है सुविधा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement