Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ये हो क्या रहा है! 9वीं कक्षा के छात्र की कार्डियक अरेस्ट से मौत, अस्पताल भी नहीं पहुंच पाया था

तेलंगाना के खम्मम से आई एक हैरान करने वाली खबर में कक्षा 9 में पढ़ने वाले 14 साल के एक छात्र की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 17, 2023 21:23 IST
cardiac arrest, Khammam, 9th class student cardiac arrest- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE खम्मम में कार्डियक अरेस्ट से 9वीं कक्षा के छात्र की मौत।

हैदराबाद: हंसते, खेलते, नाचते लोगों की कार्डियक अरेस्ट से मौत की खबरों में पिछले दिनों इजाफा देखने को मिला है। ताजा मामला तेलंगाना का है, जहां गुरुवार को कक्षा 9 में पढ़ने वाले एक छात्र की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। यह घटना सूबे के खम्मम टाउन की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 साल का एम. राजेश एक स्थानीय सरकारी हाई स्कूल में अपनी क्लास में पढ़ाई के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद गिर गया। बताया जा रहा है कि उसे स्कूल के शिक्षक उसे लेकर तुरंत अस्पताल की ओर रवाना हुए, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

बैडमिंटन खेलते हुए हो गई थी शख्स की मौत

राजेश को देखने वाले डॉक्टरों ने बताया कि उसकी मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है। बता दें कि यह तेलंगाना और पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में ऐसी घटनाओं की कड़ी में सबसे ताजी घटना है। इससे पहले बुधवार को ही हैदराबाद में बैडमिंटन खेलते समय एक 46 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। के. कृष्णा रेड्डी नाम के शख्स रामनाथपुर इलाके में कुछ दोस्तों के साथ बैडमिंटन खेलते हुए गिर गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, हाल के महीनों में जिम में वर्कआउट करने, खेल खेलने या अपने दैनिक काम करने के दौरान युवाओं की अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है।

कॉलेज में डांस करते समय गई थी छात्रा की जान
पिछले हफ्ते तेलंगाना के करीमनगर जिले में 16 साल की एक छात्रा की अपने कॉलेज फेस्टिवल में डांस करते समय दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। तेलंगाना स्टेट मॉडल स्कूल और जूनियर कॉलेज में एक कॉलेज फ्रेशर्स पार्टी के दौरान डांस करते समय 11वीं कक्षा की छात्रा जी. प्रदीप्ति अचानक गिर गई थीं, और एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया था। प्रदीप्ति को पहले से ही दिल की बीमारी थी। इसके अलावा भी बीते महीनों में कई स्वस्थ नजर आ रहे लोगों की दिल का दौरा पड़ने से मौत की खबरें और वीडियो बड़ी तादाद में सामने आए हैं। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement