Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

तेलंगाना विधानसभा चुनावों में जीत के बाद जोश में कांग्रेस, रेवंत रेड्डी ने लोकसभा चुनाव के लिए रखा ये बड़ा टारगेट

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पार्टी के नेताओं से कहा है कि वे कड़ी मेहनत करें और यह सुनिश्चित करें कि पार्टी सूबे की 17 में से कम से कम 12 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 09, 2024 10:42 IST
Congress, Congress News, Telangana, Revanth Reddy- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी।

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री अनुमूला रेवंत रेड्डी ने सोमवार को कांग्रेस के नेताओं से लोकसभा चुनावों के लिए बड़ा टारगेट रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता कुछ महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कड़ी मेहनत करें। सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी नेता इस बार राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से कम से कम 12 सीटें जीतने का लक्ष्य रखें। बता दें कि रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने नेताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा कि पार्टी को विधानसभा चुनावों में मिले वोटों से ज्यादा वोट मिलें।

रेड्डी ने पार्टी नेताओं संग की अहम बैठक

रेड्डी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए 5 जिलों के प्रभारी मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में आदिलाबाद, निजामाबाद, मेडक, महबूबनगर और हैदराबाद जिलों के नेताओं ने भाग लिया। मुख्यमंत्री ने नेताओं को बताया कि वह 26 जनवरी के बाद जिलों का दौरा शुरू करेंगे। पहली रैली आदिलाबाद जिले के इंद्रवेल्ली में होगी। रेड्डी ने याद दिलाया कि राज्य प्रमुख का पद संभालने के बाद उन्‍होंने इंद्रवेली में ही पहली रैली को संबोधित किया था। उन्होंने आदिलाबाद के कांग्रेस नेताओं को इंद्रवेली में शहीद स्मारक पर एक स्मारक पार्क की आधारशिला रखने की व्यवस्था करने का सुझाव दिया।

‘हफ्ते में 3 दिन विधायकों से मिलूंगा’

रेड्डी ने वादा किया कि शहीदों के परिवारों की पहचान की जाएगी और उन्हें हर संभव सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्रों का विकास जिलों के प्रभारी मंत्रियों की जिम्मेदारी होगी। मुख्यमंत्री ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे कल्याण और विकास कार्यों में शामिल रहें। रेड्डी ने कहा कि वह पहले के मुख्यमंत्री की तरह नहीं हैं और वह 26 जनवरी के बाद विधायकों के लिए उपलब्ध होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य सचिवालय में हफ्ते में 3 दिन शाम 4 बजे से 6 बजे के बीच विधायकों से मिलेंगे। बता दें कि रेड्डी की अगुवाई में कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement