Monday, April 29, 2024
Advertisement

हैदराबाद: चुनाव से पहले 5 करोड़ का कैश बरामद, पूछताछ में जुटी पुलिस

तेलंगाना की गाचिबाउली पुलिस ने पांच करोड़ की नकदी बरामद की है। वहीं चुनाव के पहले भारी मात्रा में नकदी बरामद होने पर पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 24, 2023 9:40 IST
5 करोड़ का कैश बरामद।- India TV Hindi
Image Source : ANI 5 करोड़ का कैश बरामद।

हैदराबाद: तेलंगाना चुनाव से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हैदराबाद की गाचिबाउली पुलिस ने पांच करोड़ का कैश पकड़ा है। यह कैश एक कार से बरामद हुआ है। हालांकि अभी तक कैश की गिनती नहीं की जा रही है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए कैश का मूल्य पांच करोड़ है। वहीं इतनी बड़ी रकम बरामद करने के बाद पुलिस ने आईटी विभाग को कैश सौंप दिया है। अब इस मामले में आईटी विभाग आगे की कार्रवाई करेगी। वहीं माना जा रहा है कि इन रुपयों का इस्तेमाल चुनाव को प्रभावित करने के लिए भी किया जा सकता था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

माधापुर की ओर जा रही थी कार

दरअसल, गुरुवार को पुलिस ने बॉटेनिकल गार्डन के पास चेकिंग के दौरान एक कार को रोका। यह कार माधापुर की ओर जा रही थी। पुलिस ने कार को रोककर चेकिंग शुरू की। इसके बाद कार में पुलिस को पैसों से भरा बैग मिला। पुलिस ने सभी बैगों को जब्त कर लिया। वहीं पुलिस द्वारा इन रुपयों के बारे में पूछे जाने पर कार सवार संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि सभी लोगों से आगे भी पूछताछ की जाएगी। साथ ही यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इन पैसों को कहां से कहां लेकर जाया जा रहा था। 

30 नवंबर को होना है मतदान

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होना है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन रुपयों का इस्तेमाल मतदान से पहले वोटों की खरीद फरोख्त या किसी अन्य गलत काम के लिए किया जा सकता था। वहीं विभिन्न सरकारी एजेंसियां इस तरह की कामों को रोकने के लिए दिन-रात काम कर रही हैं, जिससे चुनाव पर असर ना पड़े। बता दें कि इससे पहले भी पुलिस ने कई बार भारी मात्रा में नकदी बरामद की है। वहीं तेलंगाना में आदर्श आचार संहित लागू होने के बाद से अब तक 657 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, कीमती धातु, शराब व अन्य सामान पकड़े जा चुके हैं।  

यह भी पढ़ें- 

'मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया, मैंने ऐसा नहीं कहा', FIR दर्ज होने के बाद आया अकबरुद्दीन ओवैसी का बयान

Telengana Elections: 'असम होता तो 5 मिनट में हिसाब कर देते' अकबरुद्दीन ओवैसी को हिमंता बिस्वा की चुनौती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement