Monday, April 29, 2024
Advertisement

आचार संहिता लागू होने के बाद तेलंगाना में अब तक 552 करोड़ के सामान जब्त

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू कर दी गई। तब से लेकर अबतक राज्य में 552 करोड़ की सामग्री जब्त की जा चुकी है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 14, 2023 12:34 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर।

हैदराबाद: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू कर दी गई है। वहीं आचार संहिता लागू होने के बाद से राज्य में अभी तक 552 करोड़ की सामग्री जब्त की जा चुकी है। बता दें कि राज्य में 09 अक्टूबर को चुनाव की घोषणा की गई थी। इसके बाद से ही आचार संहिता लागू कर दी गई। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले की जानकारी दी है।

188.5 करोड़ रुपये नकदी जब्त

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक नकदी, सोना, शराब सहित 552 करोड़ की सामग्री जब्त की गई है। ये सभी सामग्रियां आदर्श आचार संहिता के दौरान कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने जब्त की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक 13 नवंबर तक कुल 188.5 करोड़ रुपये नकद, 292.7 किलोग्राम सोना, 1172 किलोग्राम चांदी और अन्य कीमती सामान जिसकी कुल कीमत 178.9 करोड़ रुपये हैं जब्त की गई हैं। 

83 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की शराब जब्त

इसके अलावा मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से बताया गया कि 83 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की शराब, 31.2 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थ और 69.6 करोड़ रुपये मूल्य की मुफ्त में बांटी जानी वाली वस्तुएं भी जब्त की गई हैं। बता दें कि राज्य की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान होगा। वहीं इन मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

हैदराबाद: बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 9 की मौत, कई की हालत गंभीर, 21 लोगों की बचाई गई जान

हैदराबाद में IT विभाग की कार्रवाई, मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर छापेमारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement