Friday, April 19, 2024
Advertisement

नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी, 1 लाख से ज्यादा लोग बने शिकार, पुलिस ने गिरफ्तार किए 14 आरोपी

हैदराबाद पुलिस ने नकली प्लेसमेंट कंपनी का पर्दाफाश करके उसके सीईओ और डायरेक्टर समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2019 21:24 IST
हैदराबाद पुलिस ने...- India TV Hindi
हैदराबाद पुलिस ने नकली प्लेसमेंट कंपनी का पर्दाफाश करके उसके सीईओ और डायरेक्टर समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने नकली प्लेसमेंट कंपनी का पर्दाफाश करके उसके सीईओ और डायरेक्टर समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। ठगी के शिकार हैदराबाद के एक युवक की शिकायत के बाद साइबराबाद पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है। कंपनी पर देश-विदेश के एक लाख से ज्यादा लोगों के साथ 28 करोड़ रुपये की ठग वसूली करने का आरोप है।

आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उनके बैंक अकाउंट्स को सील कर दिया है। मामला पहली बार 21 जनवरी को सामने आया था जब  एक स्थानीय युवक येदुकोंदलु ने पुलिस से कंपनी के खिलाफ शिकायत की। येदुकोंदलु ने पुलिस को बताया कि कंपनी ने उससे 675 डॉलर की वसूली की जो उसने विज्डम आईटी सर्विसेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी में जमा कराए थे।

युवक की शिकायत पर पुलिस ने जब कार्रवाई आगे बढ़ाई तो बड़े रैकेट का पर्दाफाश हुआ। कंपनी ने सिर्फ भारत के 69, 962 आवेदकों के साथ धोखाधड़ी कर उनसे 28 करोड़ रुपये की वसूली की। वहीं, पुलिस के मुताबिक दूसरे देशों के 35 हजार आवेदक भी कंपनी द्वारा ठगे गए हैं। बता दें कि अजय कोला नाम का शख्स खुद को कंपनी का सीईओ बताता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hyderabad News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement