Sunday, May 12, 2024
Advertisement

सीमा की तरह एक और पाकिस्तानी नागरिक ने भारत में मारी एन्ट्री, कई महीनों बाद हुआ गिरफ्तार

आरोपी ने हैदराबाद की रहने वाली भारतीय नागरिक नेहा फातिमा से मुलाकात की और उसे मिलेनियम फैशन इंडस्ट्री में एक दर्जी के रूप में नौकरी दिलाने में मदद की। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शारजाह में शादी कर ली।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 01, 2023 18:23 IST
Telangana - India TV Hindi
Image Source : IANS हैदराबाद में रह रहा पाकिस्तानी नागरिक गिरफ़्तार

हैदराबाद: पाकिस्तान से भारत आकर नोएडा में बसने वाली सीमा हैदर का मामला अभी सुलझा भी नहीं था की हैदराबाद पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।  पुलिस ने शुक्रवार को एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया पाकिस्तानी नागरिक नेपाल सीमा के जरिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के बाद पिछले साल नवंबर से अपनी पत्नी के साथ यहां रह रहा है।

पुलिस के अनुसार, फैज़ मोहम्मद अपनी भारतीय पत्नी के साथ रहने आया था और एनएम गुड़ा, किशन बाग स्थित अपने ससुराल में अवैध रूप से रह रहा था। विश्वसनीय सूचना पर बहादुरपुरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से पाकिस्तानी पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए। 24 वर्षीय युवक पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के शांगल जिले के स्वात गांव का रहने वाला है। इसके साथ ही फैज के ससुर और सास, जिन्होंने उसे अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने और स्थानीय पहचान प्राप्त करने में मदद की, वह फरार हैं। 

दोनों कि यूएई में हुई थी मुलाकात और शादी 

दक्षिण जोन के पुलिस उपायुक्त पीसाई चैतन्य ने बताया कि दिसंबर 2018 में आरोपी सैफ शारजाह (यूएई) गया था, और डेजर्ट स्टूडियो गारमेंट्स कंपनी में सिलाई और फिनिशिंग विभाग में काम करता था। वर्ष 2019 में आरोपी ने हैदराबाद में किशन बाग के असद बाबा नगर की रहने वाली भारतीय नागरिक नेहा फातिमा से मुलाकात की और उसे मिलेनियम फैशन इंडस्ट्री में एक दर्जी के रूप में नौकरी दिलाने में मदद की। दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शारजाह में शादी कर ली। उनका एक तीन साल का बेटा भी है। नेहा फातिमा बाद में भारत वापस आ गई जबकि फैज़ पाकिस्तान लौट आया।

नेपाल के रास्ते आया था भारत 

पुलिस ने कहा कि फैज के ससुर जुबैर शेख और सास अफजल बेगम ने उसे यह आश्वासन देकर पाकिस्तान से भारत बुलाया कि वे उसे भारत में रहने के लिए स्थानीय पहचान दिलाने का प्रबंध करेंगे। उसने संबंधित प्राधिकारी से वैध वीजा प्राप्त किए बिना नेपाल (काठमांडू) के माध्यम से अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया। जुबैर शेख और अफजल बेगम ने सीमा अधिकारियों को मैनेज करके फैज को नेपाल सीमा से हैदराबाद ले आए। वे उसे माधापुर स्थित आधार कार्यालय भी ले गए और जन्म प्रमाण पत्र जमा करके उसे अपने बेटे मोहम्मद गौस के रूप में नामांकित किया।

पुलिस ने कई दस्तावेज किए बरामद 

पुलिस ने गौस के पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट, एक मोबाइल फोन, पाकिस्तान राष्ट्रीय पहचान पत्र, फ्लाइट टिकट, बोर्डिंग पास, कटमांडू में होटल कोणार्क इन में बुकिंग टिकट, काठमांडू में बुक की गई बस टिकट और 14-भारतीय रेलवे टिकट भी जब्त किए। पुलिस ने मोहम्मद गौस के नाम पर हैदराबाद में अवैध रूप से प्राप्त जन्म प्रमाण पत्र और आधार नामांकन फॉर्म भी जब्त कर लिया। पुलिस ने यह निर्धारित करने के लिए काउंटर इंटेलिजेंस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को शामिल करते हुए व्यापक जांच शुरू की है कि क्या पाकिस्तानी नागरिक के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने में कोई साजिश का पहलू था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement