Monday, April 29, 2024
Advertisement

PM मोदी ने तेलंगाना को दी 56 हजार करोड़ की योजनाओं की दी सौगात, लालू यादव के बयान का दिया जवाब

पीएम मोदी ने आज तेलंगाना में 56,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: March 04, 2024 13:02 IST
PM मोदी ने तेलंगाना को दी योजनाओं की सौगात।- India TV Hindi
Image Source : ANI PM मोदी ने तेलंगाना को दी योजनाओं की सौगात।

आदिलाबाद: प्रधानमंत्री ने तेलंगाना में बिजली, रेल, सड़क क्षेत्रों से संबंधित विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 56,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं कई राज्यों में विकास का नया अध्याय लिखेंगीं। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब 'गारंटियों की गारंटी'। आगे परिवारवाद पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियां अलग हो सकती हैं, लेकिन इनके चरित्र एक ही जैसे होते हैं। जैसे टीआरएस के बीआरएस बनने से कुछ नहीं हुआ वैसे ही तेलंगाना में टीआरएस के बाद कांग्रेस के आने से भी कुछ नहीं होगा।

लालू यादव के बयान पर पलटवार

पटना में लालू यादव के परिवार वाले बयान पर भी पीएम मोदी ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता बैखलाते जा रहे हैं। उन्होंने 2024 के चुनाव का असली घोषणा पत्र निकाला है। इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं तो ये बोलते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। कल ये कह देंगे कि तुझे कभी सजा नहीं हुई इसलिए कभी राजनीति में नहीं आ सके। तेलंगाना के भाइयों-बहनों मेरा जीवन खुली किताब जैसा है। अब देशवासी मुझे भली-भाति जानते हैं। मेरे पल-पल की खबर देश रखता है। देश के लोग मुझे अपना मानते हैं, इसलिए मैं कहता हूं कि देश के 140 करोड़ लोग ही मेरा परिवार हैं।

तेलुगु में कहा 'नेने मोदी कुटुंबकम'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जिसका कोई नहीं है वो भी मोदी के हैं और मोदी उनके हैं। 'मेरा भारत-मेरा परिवार' इसी भावनाओं को साथ लेकर मैं आपके लिए जी रहा हूं, आपके लिए जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहूंगा। आज पूरा देश बोल रहा है 'नेने मोदी कुटुंबकम' यानी 'मैं हूं मोदी का परिवार"। 

तेलंगाना के लोगों पर रामलला का आशीर्वाद

पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर में सोने के दरवाजे हों या मंदिर के स्तंभ उनके निर्माण में तेलंगाना की भूमिका रही है। उसके लिए पूरा देश तेलंगाना के लोगों का आभार व्यक्त करता है। रामलला का आशीर्वाद पूरे तेलंगाना के लोगों पर है। हम 'विकसित भारत विकसित तेलंगाना' का लक्ष्य जरूर पूरा करेंगे। मैं आपसे यही आग्रह करता हूं कि 25 सालों में इतनी मेहनत करनी है कि देश को दुनिया के समृद्ध देशों की बराबरी में लाकर खड़ा करना है। हमारे मां-बाप को मुसीबत में जिंदगी गुजारनी पड़ी लेकिन बच्चों को ऐसी स्थिति में नहीं जीने देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- 

पुरी के जगन्नाथ मंदिर में घुसे 9 बांग्लादेशी, पुलिस ने हिरासत में लिया; पूछताछ जारी

विदेशी महिलाओं ने व्यवसायी को फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी देकर की लूटपाट, 6 गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement