Saturday, March 02, 2024
Advertisement

Telangana Election Voting : तेलंगाना में 119 सीटों पर 64 फीसदी से ज्यादा मतदान, जी किशन रेड्डी ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

तेलंगाना में कांग्रेस, भाजपा और वर्तमान में सत्तारूढ़ बीआरएस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। तेलंगाना में 119 सीटों को लिए 2290 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य में आज हो रही वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: December 20, 2023 23:44 IST
मतदान करने पहुंची...- India TV Hindi
Image Source : PTI मतदान करने पहुंची बुजुर्ग महिलाएं

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में आज तेलंगाना में वोट डाले जा रहे हैं। तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई।  तेलंगाना में 119 सीटों को लिए 2290 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनकी सियासी किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो गया। पूरे राज्य में 35 हजार से ज्यादा वोटिंग सेंटर्स पर 2 करोड़ 26 लाख से ज्यादा मतदाता अपने वोटिंग के अधिकार का इस्तेमाल किया। तेलंगाना में वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए ह। शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सेंट्रल फोर्सेस की 375 कंपनियां तैनात की गई । इसके साथ-साथ तेलंगाना विशेष पुलिस की 50 कंपनियां, राज्य पुलिस के 45 हजार जवान और राज्यों से 23 हज़ार 500 होम गार्ड तैनात किए गए ।

 

Telangana Election Voting Live

Auto Refresh
Refresh
  • 11:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : करीब 64 प्रतिशत मतदान होने का अनुमान

    तेलंगाना की 119-सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव में बृहस्पतिवार को अनुमानित 63.94 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे शुरू हुआ और वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित 13 निर्वाचन क्षेत्रों में यह शाम 4 बजे समाप्त हो गया जबकि अन्य क्षेत्रों में यह प्रक्रिया शाम पांच बजे समाप्त हुई। 

  • 3:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अभिनेता महेश बाबू ने किया मतदान

    अभिनेता महेश बाबू ने आज हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

  • 2:54 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जी किशन रेड्डी ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

    तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर बीआरएस उम्मीदवारों के खिलाफ शिकायत की है। किशन रेड्डी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को चिट्ठी लिखी है। 

  • 2:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दोपहर एक बजे तक 36 फीसदी मतदान

    तेलंगाना में दोपहर एक बजे तक 36.68 फीसदी मतदान हुआ है। अभिनेता जगपति बाबू ने हैदराबाद में फिल्म नगर कल्चरल सेंटर पोलिंग स्टेशन में मतदान किया। 

  • 12:56 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सीएम केसीआर ने किया मतदान

    तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने सिद्दीपेट में मतदान किया।  तेलंगाना की कामारेड्डी विधानसभा सीट पर ईवीएम की खराबी के चलते करीब 45 मिनट तक वोटिंग रुकने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बूथ नंबर 253 पर ईवीएम में खराबी आई। हालांकि 45 मिनट बाद वोटिंग फिर से शुरू हो गई।

  • 12:04 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कोंडल रेड्डी पर BRS कार्यकर्ताओं ने लगाए गुंडागर्दी के आरोप

    तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों पर अबतक 20 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका है। वहीं तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के भाई कोंडल रेड्डी का आरोप है कि 'जब वह एक बूथ गए थे तो बीआरएस कार्यकर्ताओं ने मुझे रोकने की कोशिश की। मुझ पर हमले की कोशिश की गई। बीआरएस कार्यकर्ताओं की गाड़ियां मेरी कार का पीछा कर रही हैं और मुझे रोकने का प्रयास किया जा रहा है। हमने पुलिस से इसकी शिकायत की है।' वहीं बीआरएस कार्यकर्ताओं का कहना है कि 'कोंडल रेड्डी कामारेड्डी के पोलिंग बूथ का दौरा कर रहे हैं जबकि वह यहां के मतदाता भी नहीं हैं। कोंडल रेड्डी फर्जी पास लेकर घूम रहे हैं और रिटर्निंग अफसर से बातचीत कर रहे हैं। पुलिस भी उन्हें नहीं रोक रही है। वह गुंडागर्दी कर रहे हैं।

  • 11:33 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नागार्जुन ने पत्नी समेत किया मतदान

    हैदराबाद में मशहूर अभिनेता और निर्माता नागार्जुन और उनकी पत्नी अमला अक्किनेनी ने जुबली हिल्स में सरकारी वर्किंग वुमन छात्रावास पोलिंग बूथ पर मतदान किया। नागार्जुन के बेटे और फिल्म अभिनेता नागा चैतन्य ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

  • 11:30 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    तेलंगाना में अब तक करीब 11 प्रतिशत वोटिंग

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अब तक 11 परसेंट वोटिंग हो चुकी है। सबसे ज्यादा आदिलाबाद जिले में 15% वोटिंग हुई है। नगरकुरनूल जिले में 12% लोग अपना वोट डाल चुके हैं। जोगुलांबा जिले में भी 12% से ज्यादा वोटिंग हुई है।

  • 11:10 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मेरी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार- ओवैसी

    एआईएमआईएम चीफ से जब पूछा गया कि तेलंगाना चुनाव अगले साल होने वाले आम चुनाव की शुरुआत है तो उन्होंने कहा कि हां, क्योंकि अगले साल फरवरी से चुनाव आयोग चुनाव आचार संहिता लागू कर देगा। मेरी पार्टी तैयार है और एक और महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मंत्री केटी रामाराव ने की लोगों से अपील

    तेलंगाना के मंत्री और बीआरएस विधायक केटी रामाराव ने मतदान के बाद लोगों से भी वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि बतौर तेलंगाना नागरिक मैंने अपना कर्तव्य निभाया है। मैंने बेहतरी के लिए वोट किया है, मैंने अपने राज्य को वोट किया है। मैंने उन लोगों को वोट किया है, जो राज्य को आगे लेकर जाएंगे। मैं तेलंगाना के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वह घरों से बाहर निकलें और वोट करें। 

  • 10:38 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    तेलंगाना में सुबह 9 बजे तक 8.52% मतदान

    तेलंगाना में सुबह 9 बजे तक 8.52 प्रतिशत मतदान हो गया है। वहीं जनगांव पोलिंग बूथ नंबर 244 पर भाजपा और बीआरएस कार्यकर्ताओं के भिड़ने की खबर है। वहीं इब्राहिमपत्तनम के खानपुर मतदान केंद्र पर भी बीआरएस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच तनाव की खबर है। 

  • 9:48 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने डाला वोट

    AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा, मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और वोट देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करें। हैदराबाद की सुंदरता और तेलंगाना की गंगा-जमुनी तहजीब को बनाए रखने और इस प्रांत के भाईचारे को मजबूत करने के लिए, मैं सभी से बाहर आकर वोट करने की अपील करता हूं। आज का दिन छुट्टी न समझें।

  • 8:56 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    BJP सांसद धर्मपुरी ने की लोगों से अपील

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर बीजेपी सांसद अरविंद धर्मपुरी ने मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र के मेरे सभी भाइयों और बहनों, कृपया बाहर निकलें और अधिक से अधिक संख्या में मतदान में भाग लें और हमारे लोकतंत्र को और मजबूत करें।

  • 8:29 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोहम्मद अजहरुद्दीन ने डाला अपना वोट

    पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस जुबली हिल्स विधायक उम्मीदवार मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने हैदराबाद में अपना वोट डाला। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) विकास राज ने अपना वोट डाला। इसके बाद उन्होंने कहा कि सुबह 7 बजे से हमें बहुत अंदरूनी स्थानों पर भी लंबी कतारें दिखनी शुरू हो गई हैं...मतदान तेजी से चल रहा है। हर जगह, यह बहुत शांतिपूर्ण है और मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे वोट करें।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बीजेपी प्रमुख जी किशन रेड्डी ने डाला वोट

    केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी प्रमुख जी किशन रेड्डी अपना वोट डालने के लिए हैदराबाद के बरकतपुरा में एक मतदान केंद्र पर पहुंचे। ऑस्कर विजेता संगीतकार, पद्मश्री एमएम कीरावनी ने भी अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी मतदान शक्ति का उपयोग करना चाहिए...यह कोई छुट्टी का दिन नहीं है।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अल्लू अर्जुन पहुंचे मतदान केंद्र

    अभिनेता अल्लू अर्जुन हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपना वोट डालने के लिए कतार में लोगों के साथ खड़े हुए दिखाई दिए। वहीं, तेलंगाना चुनाव में लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए एसआर नगर में मतदान केंद्र संख्या 188 के बाहर महिलाओं ने संगीत बैंड बजाया।

  • 7:04 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    तेलंगाना में वोटिंग शुरू

    तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। शाम 6 बजे तक तेलंगाना की जनता 119 सीटों के 2290 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी।

     

  • 6:40 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पोलिंग बूथ पर हुआ मॉक पोल

    तेलंगाना चुनाव को लेकर पोलिंग बूथ पर मॉक पोल की तस्वीरें सामने आई है। अब से कुछ ही देर में यहां मतदान शुरू होगा।

     

  • 6:34 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने किया जीत का दावा

    तेलंगाना में वोटिंग से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जीत की दावा किया है। खरगे ने कहा कि उन्हें सभी चार राज्यों में जीत का सौ फीसदी भरोसा है। खरगे ने कहा कि तेलंगाना, छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में उनकी जीत तय है जबकि मिजोरम में लड़ाई कड़ी है।

  • 6:32 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने हैदराबाद के मंदिरों के किए दर्शन

    तेलंगाना चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने हैदराबाद के मंदिरों के दर्शन किए। बुधवार शाम जी किशन रेड्डी पहले दुर्गा मंदिर गए और फिर हैदराबाद के प्रसिद्ध भाग्यलक्ष्मी मंदिर में दर्शन किया। जी किशन रेड्डी ने लोगों से बढ़चढ़ कर वोट करने की अपील की और कहा कि अच्छे नेतृत्व और अच्छी सरकार के लिए जरूरी है जनता अच्छे लोगों को चुनकर भेजे।

  • 6:31 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    तीसरी बार सत्ता में लौटने की तैयारी में BRS

    बीआरएस बीते 10 साल सत्ता में बनी हुई है। अपने पार्टी के प्रदर्शन और वादों के आधार पर बीआरएस तीसरे शासनकाल के लिए जुटी हुई है। जिस पर तेलंगाना की जनता आज फैसला करेगी।

  • 6:29 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पोलिंग स्टेशनों पर हुई EVM की जांच

    तेलंगाना में वोटिंग की पूरी प्रक्रिया के लिए दो लाख 5 हजार से अधिक कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। पोलिंग स्टेशनों पर सुबह साढ़े पांच बजे से ईवीएम की जांच शुरू हो चुकी है ताकि ठीक सात बजे वोटिंग शुरू हो सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement