Friday, May 10, 2024
Advertisement

तेलंगाना में चुनाव से पहले भाजपा को लगा करारा झटका, राज गोपाल रेड्डी ने पार्टी से दिया इस्तीफा

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को करारा झटका लगा है। बीजेपी नेता राज गोपाल रेड्डी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और वापस कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Kajal Kumari Updated on: October 25, 2023 12:51 IST
rajagopal reddy resigned bjp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजगोपाल रेड्डी ने बीजेपी से दिया इस्तीफा

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना में चुनाव से पहले बीजेपी को करारा झटका लगा है। बीजेपी नेता राज गोपाल रेड्डी ने पार्टी से इस्तीफा दिया है और उनके कांग्रेस ज्वाइन करने की बात कही जा रही है। कहा जा रहा है कि भाजपा छोड़ने के बाद वे जल्द  ही वपास कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। बता दें कि पिछले साल ही वे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए और इस इस्तीफे के बाद मुनुगोडू में उपचुनाव हुए थे जिसमें उनकी हार हुई थी। अब वे वापस कांग्रेस में जा रहे हैं। उनका नाम भाजपा के बड़े कैंडिडेट्स की पहली सूची में नहीं थी। इसकी मुख्य वजह उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें भी रहीं। वहीं कांग्रेस ने भी मुनुगोडू में पहली जारी की गई लिस्ट में खाली रखा था।  

राजगोपाल रेड्डी ने अपने इस्तीफे के पत्र में लिखा है कि केसीआर को वो किसी भी कीमत पर शिकस्त देना चाहते हैं और बीआरएस को टक्कर देने वाली पार्टी कांग्रेस ही है। केसीआर को गद्दी से उतारने में कुछ वक्त पहले भाजपा काफी सक्षम दिख रही थी लेकिन फिलहाल बीजेपी राज्य में ढीली पढ़ गयी है।

दोबारा कांग्रेस में होंगे शामिल

राजगोपाल रेड्डी के एक-दो दिनों में राहुल गांधी की मौजूदगी में दिल्ली में औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की संभावना है। राज गोपाल रेड्डी ने दावा किया कि उन पर कांग्रेस में दोबारा शामिल होने के लिए लोगों का दबाव है. हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी तक अंतिम निर्णय नहीं लिया है। रेड्डी ने पिछले साल अगस्त में ही कांग्रेस छोड़ा था और वे भाजपा में शामिल हुए थे।

राज गोपाल रेड्डी, जो भोंगिर से कांग्रेस सांसद कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी के भाई हैं, कहा जा रहा था कि भाजपा नेतृत्व उनसे खुश नहीं था और वह उन नेताओं में से एक थे, जिन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से बंदी संजय को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को पद से हटाने की मांग की थी। भोंगिर के पूर्व सांसद, राज गोपाल रेड्डी को हाल ही में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था और अब वे भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में वापसी करेंगे। राज गोपाल रेड्डी के भाजपा छोड़ने के बाद कैसा समीकरण रहेगा वो तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा।

ये भी पढ़ें:

बीजेपी ने सूर्यकांता व्यास का काटा टिकट तो रात 12 बजे जीजी के घर पहुंच गए सीएम गहलोत

उत्तराखंड: आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु, पिथौरागढ़ की काली नदी में जा गिरी कार; 6 की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement