Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तेलंगाना : सीएम के.चंद्रशेखर राव करेंगे धुआंधार रैलियां, कुल 41 जनसभाओं को संबोधित करने का प्लान

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के साथ ही अब सियासी सरगर्मी बढ़ने लगी है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव 15 अक्टूबर से चुनावी रैलियों की शुरुआत करेंगे। वे प्रचार अभियान के दौरान कुल 41 रैलियों को संबोधित करेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: October 11, 2023 12:55 IST
के चंद्रशेखर राव, सीएम, तेलंगाना- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई के चंद्रशेखर राव, सीएम, तेलंगाना

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव विधानसभा चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार करेंगे। चंद्रशेखर राव 15 अक्टूबर से अपनी चुनावी रैलियों की शुरुआत करेंगे। वे कुल 41 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।  

15 अक्टूबर को प्रचार अभियान की करेंगे शुरुआत

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने पहले ही घोषणा की है कि के.चंद्रशेखर राव 15 अक्टूबर को अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। वे सिद्दीपेट जिले के हुस्नाबाद में चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी की ओर से मंगलवार रात को जारी की गयी कार्यक्रम सूची के मुताबिकके.चंद्रशेखर राव 16 अक्टूबर को जनगांव और भुवनागिरी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे और इसके बाद 17 अक्टूबर को सिरसिल्ला और सिद्दीपेट में प्रचार करेंगे। 

 नौ नवंबर को नामांकन दाखिल करेंगे राव

सीएम राव 18 अक्टूबर को जडचर्ला और मेडचल में दो बैठकों में भाग लेंगे। एक सप्ताह बाद 26 अक्टूबर को वह तीन रैलियां करेंगे और उनका प्रचार अभियान नौ नवंबर तक जारी रहेगा। राव नौ नवंबर को गजवेल और कामारेड्डी दोनों निर्वाचन क्षेत्रों से नामांकन दाखिल करेंगे। वह इन दोनों सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। 

बीजेपी ने भी प्रचार अभियान की रुपरेख तय की

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता 19 अक्टूबर तक अलग-अलग दिन प्रचार अभियान में भाग लेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मंगलवार को दो कार्यक्रमों को संबोधित किया था। 

तेलंगाना में 30 नवंबर को होगा मतदान

बता दें कि चुनाव आयोग ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होगा और इसके नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। तेलंगाना के अलावा मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी और राजस्थान में 23 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं छत्तीसगढ़ में वोटिंग 7 और 17 नवंबर को होगी। इन राज्यों के चुनाव परिणाम भी 3 दिसंबर को एक साथ ही आएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement