Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव ने दिया लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हराने का मंत्र, सभी विपक्षी पार्टियों से की ये अपील

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार कैसे होगी। इसे लेकर अखिलेश यादव ने मंत्र दिया है। अखिलेश यादव ने सभी गठबंधन के दलों का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि जब ये दल साथ आएंगे और भाजपा 80 सीटें हारेगी तभी भाजपा हटेगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 15, 2023 19:28 IST
Akhilesh Yadav gave mantra to defeat BJP in Lok Sabha elections made this appeal to all opposition p- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर सभी दलों को साथ आने का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आने वाले समय में परिवर्तन होगा। भाजपा हटेगी। मैंने नारा दिया है कि सभी दल साथ आएं, खासकर जो समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में थे। उन्होंने कहा कि गठबंधन 80 हराओ का नारा देगा, जब 80 हारेंगे तभी भाजपा हटेगी। अखिलेश यादव ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा के हटने से ही देश खुशहाली के रास्ते पर जाएगा। इनके (भाजपा) पास नारे तो नए-नए हैं। अब कह रहे हैं कि डेवलप कंट्री का सपना देख रहे हैं।

अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन का किया आह्वान

उन्होंने कहा कि जिनकी कहनी और कथनी में फर्क हो, उसका जनता को आंकलन करना होगा। संसद सुरक्षा में हुई चूक को लेकर उन्होंने कहा कि लोकसभा में जो नवजवान कूदे हैं। सही बात है कि वह पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है जो लगभग 25 हजार करोड़ रुपये में बना है। ऐसे में अगर वहां की सुरक्षा ऐसी है तो मुझे लगता है कि इसमें साजिश और षड़यंत्र है। इसमें दो सवाल खड़े होते हैं कि कहीं इंटरनल सिक्योरिटी के नाम पर डराने का प्रयास तो नहीं किया जा रहा है। वहीं दूसरा सवाल यह खड़ा होता है कि कई प्रतिष्ठित अखबारों ने कहा कि नवजान बहुत दुखी थे, उन्हें रोजगार और नहीं निकली मिल पा रही थी, इसी कारण गूंगी और बहरी सरकार को जगाने के लिए वो लोकसभा में कूद गए।

सदन में खूब हुआ हंगामा

बता दें कि बीते दिनों संसद की सुरक्षा में चूक का मामला देखने को मिला था। इस दौरान आरोपियों ने गैस भी उड़ाएं। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मुख्य आरोपी ललित झा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले पर गुरुवार को और शुक्रवार को दोनों ही दिन सदन में खूब बहस देखने को मिला। इस बाबत गुरुवार को 14 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। वहीं शुक्रवार को हुए हंगामें के बाद लोकसभा की कार्यवाही को सोमवार की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement