Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर जमकर किया अटैक, बोले- 'लगाकर आग बहारों की बात करते हैं'

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में चार बार सपा की सरकार रही। आज उत्तर प्रदेश के प्रति लोगों का नजरिया बदल गया है। यही है नए भारत का नया उत्तर प्रदेश।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 01, 2023 16:01 IST
cm yogi adityanath - India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में चार बार सपा की सरकार रही। आज उत्तर प्रदेश के प्रति लोगों का नजरिया बदल गया है। यही है नए भारत का नया उत्तर प्रदेश। हमारा यूपी आगे बढ़ेगा, आर्थिक प्रगति करेगा तो विपक्षियों को भी खुश होना चाहिए। इस दौरान यीगी ने अखिलेश पर बी शायराना अंदाज में हमला किया।

"अखिलेश लगाकर आग बहारों की बात करते हैं..."

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान अखिलेश यादव पर भी अटैक किया। उन्होंने कहा कि विरोधी दल के नेता आजकल लीग से हटकर बोलने के आदि हो चुके हैं। सीएम योगी ने आगे कहा कि ईश्वर इसी प्रकार से कृपा करे और हमेशा ये लोग विपक्ष में बैठे रहें। सीएम ने अखिलेश पर शायराना हमला करते हुए कहा, 

"बड़ा हसीन है उनकी जुबान का जादू, लगाकर आग बहारों की बात करते हैं,

जिन्होंने रात में बेखौफ बस्तियां लूटीं, वही नसीब के मारों की बात करते हैं..."

"अखिलेश अपना होमवर्क ठीक से नहीं करते"

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस की सरकार है। अब अपराधियों को सजा दिलानें में यूपी नंबर वन पर है। 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल थी। 2017 से पहले आए दिन डकैती और लूट की वारदात होती थीं। अब माफियाओं के खिलाफ कैसे कार्रवाई होती है, ये सबको पता है। योगी ने कहा कि अखिलेश सरकार ने जनता के पैसे को लूटा है। सपा सरकार के कारनामे यूपी की जनता भूली नहीं है। अखिलेश सरकार में कानून व्यवस्था कैसी थी, सब जानते हैं। सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश ने सदन में गलत आंकडे दिए। अखिलेश अपना होमवर्क ठीक से नहीं करते हैं।

"यूपी का औसत बजट दोगुना हो गया"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा कि 2016-17 में यूपी की जीएसडीपी लगभग 13 लाख करोड़ रुपये थी। आज 2023-24 में यह लगभग 24.5 लाख करोड़ रुपये है। राज्य के बजट में वृद्धि हुई है। देश की कुल आबादी में से 16 प्रतिशत यूपी में रहते हैं। 2017 के बाद से हमारा औसत बजट दोगुना हो गया है। हम इस बजट के साथ सर्वांगीण विकास के लिए आगे बढ़ रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि हम यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के लिए प्रयासरत हैं लेकिन हमारे विरोधी दल के नेताओं को भी प्रसन्नता होनी चाहिए कि इसका लाभ प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से हर किसी को मिलेगा।

ये भी पढ़ें-

सनी देओल ने 'एनिमल' स्टार के लिए किया कुछ ऐसा, इमोशनल होकर बॉबी देओल ने कही दिल जीत लेने वाली बात

अभी भी बाज नहीं आए मिचेल मार्श! वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने पर दिया ये बेतुका बयान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement