Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

BSP के उत्तराधिकारी बने भतीजे आकाश; 2024 के चुनाव में साथ आने पर अखिलेश यादव ने कही ये बात

बहुजन समाज पार्टी (BSP) को नया उत्तराधिकारी मिल गया है। मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को ये जिम्मेदारी सौंपी है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान सामने आया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 11, 2023 8:01 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

मैनपुरी: बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती ने रविवार को अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। इसको लेकर यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश ने कहा कि बसपा के एक युग का अंत हुआ है और नए युग की शुरुआत हुई है। जब ये पूछा गया कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस और बसपा के साथ मिलकर आगामी 2024 का चुनाव लड़ेगी क्या? इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय में क्या होगा, किस तरह की रणनीत बनेगी, लेकिन अगर बहुजन समाज पार्टी ने इस तरह का निर्णय लिया है तो नए नेतृत्व के साथ हमें उम्मीद है कि बीजेपी से दूरी बनाकर रखी जायेगी।

2024 के चुनाव बीएसपी के साथ करेंगे गठबंधन? 

अखिलेश यादव से जब ये पूछा गया कि आकाश आनंद को BSP के उत्तराधिकारी चुने जाने के बाद क्या वह 2024 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन करेंगे? इस पर समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कहा कि मुझे उसकी जानकारी नहीं है कि कौन किसके साथ आएगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का जो पहले से गठबंधन था, जो हमारे साथ पहले से साथ थे, उनको लेकर चलेंगे और हर गठबंधन सम्मान से होगा।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनाए जाने पर भी बोले 

अखिलेश यादव से जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जब उन्हें बहुमत मिल गया है और जनता ने उन्हें मौका दिया है तो आज नहीं तो कल उनका मुख्यमंत्री बन ही जायेगा।

बीजेपी पर जम कर बरसे अखिलेश 

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि सभी सीटें समाजवादी पार्टी जीतने जा रही है। उत्तर प्रदेश में आने वाले समय में जो भी रणनीत बनेगी या गठबंधन बनेगा, वह भारतीय जनता पार्टी का सफाया करेगा। जनता दुखी है, परेशान है और इनकी सरकार से जनता निराश हुई है। इन्हें 10 साल का हिसाब किताब देना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश की सरकार के 7 साल का बीजेपी को हिसाब देना है। 

अखिलेश ने कहा कि 17 साल के कामकाज की बीजेपी के पास सिर्फ एक ही गारंटी है। दिल्ली और लखनऊ वालों पर इनके पास गारंटी अन्याय की है। यह सरकार बनेगी तो अन्याय की गारंटी है। दिल्ली और लखनऊ वालों को गारंटी है कि उत्तर प्रदेश में मंहगाई बढ़ेगी, घर-घर बेरोजगार बैठेंगे, सरकारी संस्थाएं बंद होगीं, सरकारी नौकरियां खत्म होंगी, लोगों को नौकरियों के लिए भटकना पड़ेगा, आउटसोर्स में जाकर के अपमानित होना पड़ेगा। यह इनकी सबसे बड़ी गारंटी है। बिजली मंहगी करने की गारंटी है इनकी।

(रिपोर्ट- आदर्श खरे)

ये भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला, केन्द्र के फैसले को दी गई थी चुनौती  

छत्तीसगढ़ के नए CM विष्णु देव साय कौन हैं? 10 प्वाइंट्स में उनके राजनीतिक सफर के बारे में जानें 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement