Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव ने रैट माइनर्स को किया सम्मानित, सरकार से की ये अपील

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में रैट माइनर्स को सम्मानित किया। उन्होंने उत्तराखंड की टनल में फंसे 41 मजदूरों को निकालने वाली टीम को एक-एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Amar Deep Published on: December 09, 2023 19:49 IST
अखिलेश यादव ने रैट माइनर्स को किया सम्मानित।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA: AKHILESH YADAV (X) अखिलेश यादव ने रैट माइनर्स को किया सम्मानित।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज उत्तराखंड की टनल में फंसे 41 लोगों को बचाने वाली टीम को सम्मानित किया। इस दौरान सभी को एक-एक लाख का चेक दिया गया। इस टीम में अंकुर कुमार, मोनू कुमार, नसीम, मो इरशाद, वकील हसन, जहूर हसन, फिरोज कुरैशी, मो राशिद, नसीरुद्दीन शाह, इरशाद, जतिन कश्यप, सौरभ कश्यप, मुन्ना, देवेंद्र को सम्मानित किया गया। वकील हसन और मुन्ना कुरैशी ने इस टीम को लीड किया था। 

टीम के लीडर ने कहा- मिलकर हुई खुशी

वहीं टीम लीडर वकील हसन ने कहा कि जब सभी 41 लोगों को बचाया गया तो बहुत खुशी हुई। अखिलेश यादव ने जब फोन किया तो सभी लोग खुश हुए। वहीं मुन्ना कुरैशी ने कहा कि उनका बचपन का सपना था अखिलेश यादव से मुलाकात का, जो पूरा हो गया। ये एक बड़ा मौका मिला है, बहुत खुशी हुई है। बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल के अंदर 41 मजदूर फंसे हुए थे। 17 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद इन मजदूरों को बाहर निकाला गया था। पूरे देश की नजरें इस रेस्क्यू ऑपरेशन पर टिकी हुई थीं।

अखिलेश ने रैट माइनर्स को दी बधाई

वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि जिन्होंने मजदूरों की जान बचाई है उनको बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि जो साथी हमारे साथ बैठे हैं, इन सभी ने मजूदरों की जान बचाई। जान बचाने वाले लोग बेशकीमती होते हैं, वो अनमोल लोग हैं। उन्होंने कहा कि ये संदेश पूरा देश समझे, जब मिलकर काम करते हैं तो सही होता है। सरकार में हम लोग नहीं हैं, लेकिन सम्मान किया है। सरकार से कहना है कि सरकार ने जब बचने वालों की मदद की है तो बचाने वालों की भी मदद करनी चाहिए। 

सरकार से की ये अपील

आगे अखिलेश यादव ने कहा कि जब देश दिवाली मना रहा था तब इन रैट माइनर्स ने मजदूरों की जान बचाई। हम लोगों ने मिलकर ये काम किया है। ये पूरे देश के लिए संदेश था कि जब मिलकर काम करते हैं तो कितनी बड़ी मुसीबत हो हल हो जाती है। हम सब को बधाई देते हैं कि इन्होंने बिना अपनी जान की परवाह किए मजदूरों की जान बचाई। सरकार को इनका भी सम्मान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 

लोकसभा सांसद दानिश अली को बसपा ने सस्पेंड किया, पार्टी ने बताई कार्रवाई की ये वजह

जयंत चौधरी ने अखिलेश को बताया सही, कहा- बड़ा दिल दिखाए कांग्रेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement