Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा दांव! जिस BSP नेता के कारण मिली थी हार उसे करेंगे अब 'साइकिल' पर सवार

लोकसभा चुनाव से पहले राज्यसभा चुनाव में भले ही अखिलेश को करारा झटका लगा है, पर लग रहा है कि 2024 के चुनाव में बीजेपी को कड़ी देने के मूड में हैं। आज अखिलेश यादव बीएसपी के नेता को पार्टी में शामिल करवाने जा रहे हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Shailendra Tiwari Published on: February 28, 2024 10:52 IST
SP chief Akhilesh Yadav and Guddu Jamali- India TV Hindi
Image Source : PTI सपा प्रमुख अखिलेश यादव और गुड्डू जमाली

राज्यसभा चुनाव में सपा को करारा झटका लग चुका है। ऐसे में लोकसभा चुनाव की तैयारी अखिलेश यादव बड़ी चुनौता बनी हुई है। इस बीच खबर आ रही है कि बीएसपी को बड़ा झटका लगने जा रहा है। बीएसपी के विधायक रहे गुड्डू जमाली आज समाजवाद पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं। इसे लेकर अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। बता दें कि आजमगढ़ में हुए लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी गुड्डू जमाली के मैदान में उतरने से हार गई थी।

पार्टी की स्थिति होगी मजबूत

दरअसल, आजमगढ़ से बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। सपा सूत्रों की मानें तो गुड्डू जमाली काफी समय से पार्टी के संपर्क में हैं। सूत्रों के मुताबिक सपा उन्हें एमएलसी बना सकती है। सपा का मानना है कि गुड्डू के पार्टी में शामिल होने के बाद आजमगढ़ लोकसभा सीट पर पार्टी की स्थिति काफी मजबूत हो जाएगी। बता दें कि गुड्डू जमाली पसमांदा मुसलमान है,अपने इलाके में लोकप्रिय हैं।

दो बार बन चुके हैं विधायक

गौरतलब है कि गुड्डू आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से 2012 और 2017 में बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीत थे। जमाली बीते एक दशक से यूपी की राजनीति में सक्रिय हैं। इसके अतिरिक्त गुड्डू जमाली साल 2014 लोकसभा और 2022 में आजमगढ़ सीट पर बसपा के टिकट पर उपचुनाव भी लड़ा और इस चुनाव में उन्हें 2 लाख 66 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। माना जाता है कि आजमगढ़ उपचुनाव में सपा के धर्मेंद्र यादव के हार का मुख्य कारण गुड्डू जमाली ही थे। इस कारण से राजनीतिक पंडित जमाली के साथ आने से आजमगढ़ में सपा की जीत तय बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने पूर्व सांसद जया प्रदा को घोषित किया भगोड़ा, गिरफ्तारी के दिए आदेश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement