Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AMU में जमकर हुई फायरिंग, छात्रों के 2 गुट आपस में भिड़े, डॉक्टर समेत 3 लोग घायल

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीएम हॉल में देर रात दो गुटों में जमकर फायरिंग हुई। फायरिंग की घटना में होम्योपैथिक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गोली लग गई, वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 03, 2023 9:11 IST
एएमयू में देर रात हुई फायरिंग- India TV Hindi
एएमयू में देर रात हुई फायरिंग

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में फायरिंग की घटना सामने आई है। यूनिवर्सिटी के वीएम हॉल में देर रात दो गुटों में जमकर फायरिंग हुई। कैंपस में गोली चलने से भगदड़ मच गई। फायरिंग और भगदड़ के बीच हॉस्टल में किसी काम से गए एक होम्योपैथिक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गोली लग गई। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। 

आरोपियों की पहचान के लिए पूछताछ

घायलों को अन्य छात्रों ने तत्काल एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। वहीं, कैंपस में फायरिंग की सूचना पर तत्काल एएमयू के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद, प्रॉक्टोरियल टीम और सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है और गोली चलाने वाले छात्रों की पहचान के लिए पूछताछ शुरू की है। 

फायरिंग की घटना के बाद मची भगदड़

सोमवार देर रात करीब 11:00 बजे के आस-पास कुछ छात्र हॉस्टल में बाहर बैठे हुए थे। इसी दौरान एक गुट के कुछ छात्र वहां पहुंचे और उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस घटना के बाद भगदड़ मच गई। फायरिंग करने के बाद आरोपी वहां से चले गए। इसके बाद फायरिंग करने वाले छात्रों ने दूसरे गुट के छात्रों को फोन किया और दोबारा एसएस नार्थ हॉल में आकर बातचीत करने को कहा।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

जब छात्र एसएस नार्थ हॉल पहुंचे तो यहां दोनों गुटों के बीच फिर से विवाद हो गया और फायरिंग शुरू हो गई, जिसमें डॉक्टर समेत तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना क्यों हुई इसके बारे में पुलिस जांच कर रही है।

- प्रदीप की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement