Monday, May 27, 2024
Advertisement

Video: मुख्तार के अंतिम संस्कार में अफजाल और DM के बीच हुई तीखी बहस, कहा- '...किसी परमिशन की जरूरत नहीं'

माफिया मुख्तार अंसारी के शव को आज गाजीपुर के कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इसी दौरान गाजीपुर की डीएम और मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी के बीच तीखी बहस देखने को मिली। दोनों के बीच हुई बहस का वीडियो भी सामने आया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: March 30, 2024 20:12 IST
मुख्तार के अंतिम संस्कार में अफजाल और DM के बीच हुई तीखी बहस।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुख्तार के अंतिम संस्कार में अफजाल और DM के बीच हुई तीखी बहस।

गाजीपुर: गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को आज सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। गाजीपुर में स्थित मुख्तार के पैतृक गांव में उसका अंतिम संस्कार किया गया। इसी दौरान मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी और गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी के बीच तीखी बहस का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अफजाल अंसारी और जिलाधिकारी के बीच लोगों को रोकने को लेकर बहस हुई। दोनों की बीच इस बात पर बहस हुई कि कब्रिस्तान में कौन जा सकता है। बता दें कि मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए गाजीपुर और आस-पास के इलाकों से हजारों लोग जुटे हुए थे।

बहस का वीडियो हुआ वायरल

ये बहस तब हुई, जब जिला प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया और कुछ लोगों को मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी देने के लिए कब्रिस्तान में प्रवेश करने से रोक दिया। सामने आए वीडियो में अफजाल अंसारी कह रहे हैं कि ‘‘आप किसी को मिट्टी देने से नहीं रोक सकती हैं।’’ इस पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि ‘‘परिवार के लोग मिट्टी दे सकते हैं। क्या समूचा शहर मिट्टी देगा।’’ इसपर अफजाल ने पलटकर कहा कि ‘‘कस्बा नहीं जहां का भी कोई व्यक्ति मिट्टी देना चाहे तो वो देगा। इसके लिए कोई परमिशन दुनिया में कोई नहीं लेता।’’ जिलाधिकारी ने जिले में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए पूछा कि क्या इसके लिये कोई अनुमति ली गई है? इसपर अंसारी ने कहा कि ‘‘मिट्टी देने के लिए अपने धार्मिक प्रयोजन के लिए किसी परमिशन की जरूरत नहीं है। धारा 144 लागू होने के बावजूद आप अंतिम संस्कार में शामिल होने से किसी को नहीं रोक सकती हैं।’’ 

जिलाधिकारी ने कानूनी कार्रवाई की कही बात

वहीं इस पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि अंतिम संस्कार की वीडियोग्राफी कराई जा रही है और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार के दौरान स्थानीय प्रशासन ने अंसारी के आवास और कब्रिस्तान के बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये थे। इन घटनाक्रमों के बीच, माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का शव शनिवार को गाजीपुर जिले में युसूफपुर मोहम्मदाबाद के निकट कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।  (इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

हापुड़ में सपा नेता की पत्नी की गोली मारकर हत्या, नहीं मिला कोई सुराग; जांच में जुटी पुलिस

BJP ने घोषणा पत्र समिति का किया गठन, राजनाथ सिंह होंगे अध्यक्ष; जानें और कौन-कौन हैं शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement