Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अतीक और अशरफ हत्याकांड: नैनी जेल में हमलावरों पर जान का खतरा! जानें क्या है इसके पीछे का कारण

इन आरोपियों को फिलहाल नैनी सेंट्रल जेल में बंद रखा गया है। इन तीनों को नैनी जेल के हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है। लेकिन इस जेल में इन तीनों हमलावरों पर मौत का साया मंडरा रहा है।

Written By: Avinash Rai
Updated on: April 17, 2023 12:29 IST
Atique Ahmed and Ashraf murder case Threat to the life of the attackers in Naini Jail Know what is t- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक और अशरफ हत्याकांड

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना को अंजाम देने वाले तीन हमलावरों को पुलिस ने रविवार के दिन प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने इन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इन आरोपियों में लवलेश तिवारी (22), मोहित उर्फ सन्नी (23) और अरुण मौर्य (18) शामिल हैं। इन आरोपियों को फिलहाल नैनी सेंट्रल जेल में बंद रखा गया है। इन तीनों को नैनी जेल के हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है। लेकिन इस जेल में इन तीनों हमलावरों पर मौत का साया मंडरा रहा है। 

अतीक का किला था नैनी जेल

दरअसल इन हमलवारों को जिस नैनी जेल में रखा गया है उस नैनी जेल में अतीक अहमद के कई गुर्गे बंद है। साथ ही अतीक अहमद का बेटा अली भी इसी जेल में बंद है। दरअसल नैनी जेल को अतीक का गढ़ माना जाता था जहां से अतीक एक चारदीवारी के अंदर बंद होते हुए भी चाहे तो बाहरी दुनिया में कुछ भी करवा सकता था। इस कारण यह आशंका जताई जा रही है कि आतीक पर हमला करने वाले तीनों आरोपियों की जान को खतरा है। इस कारण उसे जिस सेल में रखा गया है वह हाई सिक्योरिटी है और वहां सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है। 

अतीक और अशरफ की हत्या

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के पूरे परिवार को आरोपी बनाया गया था। इसी के तहत कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम में अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया था। वहीं शनिवार के दिन मेडिकल चेकअप के लिए जब अतीक और अशरफ को ले जाया जा रहा था तभी तीन हमलावरों ने अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद तीनों आरोपियों ने पुलिस के सामने लाइव कैमरे पर सरेंडर कर दिया जिसके बाद अदालत ने पेशी के बाद इन हमलावरों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement