Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अयोध्या पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर यात्रा की होगी शुरुआत, योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने की घोषणा

अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर भारी संख्या में श्रद्धालुओं के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में यात्रियों का ध्यान रखने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा भी जल्द शुरू की जाएगी। योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने इस बात की घोषणा की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 08, 2024 12:29 IST
Ayodhya ram mandir Helicopter journey will start to reach Ayodhya Yogi Adityanath's minister announc- India TV Hindi
Image Source : ANI उत्तर प्रदेश पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। ऐसे में अयोध्या को भव्य तरीके से सजा दिया गया है। राज्य सरकार यात्रियों की सहूलियत के लिए एक के बाद एक कई कामों को पूरा करने में जुटी हुई है। अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा चुका है, जिसका नाम रामायाण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय ने राम मंदिर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत की है। मंत्री जयवीर सिंह ने सोमवार को यह कहा कि 22 जनवरी को भारी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में जल्द ही हेलीकॉप्टर सेवा को शुरू कर दिया जाएगा। 

अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर यात्रा की होगी शुरुआत

हालांकि योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने इसकी निश्चित तारीख की जानकारी नहीं दी। लेकिन संभावना है कि 22 जनवरी से पहले हेलीकॉप्टर सेवा शुरू कर दिया जाएगा। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने सोमवार को कहा कि अयोध्या शहर में आने के लिए जल्द ही हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी। साथ ही हम इस योजना पर भी काम कर रहे हैं कि नदी के माध्यम से यात्रा को पूरा कराया जाए। एयरपोर्ट सेवाएं पहले ही शुरू हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि राममंदिर उद्घाटन समारोह में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसलिए सभी तरह की सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है। 

पीएम मोदी की अपील

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। ऐसे में ट्रेनों की संख्या को भी बढ़ाया गया है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देशभर की हस्तियां और साधु-संत इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे। पीएम मोदी ने इससे पहले 30 दिसंबर को देशभर के नागरिकों से अपील की कि जब भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा की जाए, उस दौरान देश के नागरिक अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं और दिवाली मनाएं। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली है कि ये ऐतिहासिक पल हम अपने जीवनकाल में देख रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement