Monday, May 13, 2024
Advertisement

अयोध्या में माता सीता को पहनाई जाएगी खास साड़ी, भगवान राम की छपी होगी तस्वीर

अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिर में माता सीता की भी मूर्ति स्थापित की जाएगी। माता सीता की मूर्ति को एक खास साड़ी अर्पित की जाएगी। दरअसल इस साड़ी को सूरत में तैयार किया जा रहा है। इस साड़ी पर भगवान राम की तस्वीर छपी होगी।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 08, 2024 9:55 IST
Ayodhya ram mandir Special saree with bhagwan ram picture will be sent from Surat will be offered to- India TV Hindi
Image Source : PTI अयोध्या में माता सीता को पहनाई जाएगी खास साड़ी

देश में कपड़े का हब कहे जाने वाले गुजरात के सूरत शहर में तैयार की गयी एक विशेष साड़ी को 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए भेजा जाएगा। सूरत में कपड़ा उद्योग से जुड़े कारोबारी ललित शर्मा ने कहा कि इस साड़ी पर भगवान राम और अयोध्या मंदिर की तस्वीरें उकेरी गयी हैं और इसे भगवान राम की पत्नी सीता के लिए तैयार किया गया है और इसे रविवार को यहां एक मंदिर में अर्पित किया गया। शर्मा से विचार-विमर्श कर साड़ी तैयार करने वाले कपड़ा कारोबारी राकेश जैन ने कहा कि यह वस्त्र माता जानकी के लिए बनाया गया है और इसे उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में मंदिर के लिए भेजा जाएगा। 

गुजरात से भेजी जाएगी विशेष साड़ी

शर्मा ने साड़ी भेजने की किसी तारीख का उल्लेख नहीं किया लेकिन कहा कि यह 22 जनवरी से पहले अयोध्या पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी दुनिया में खुशी का माहौल है क्योंकि भगवान राम का कई वर्षों बाद अयोध्या मंदिर में अभिषेक किया जा रहा है। माता जानकी और भगवान हनुमान सबसे ज्यादा प्रसन्न हें।’’ शर्मा ने कहा, ‘‘उनकी खुशी साझा करते हुए हमने एक विशेष साड़ी तैयार की है जिस पर भगवान राम और अयोध्या मंदिर की तस्वीरें उकेरी गयी हैं। यह साड़ी अयोध्या में राम मंदिर के लिए भेजी जाएगी।’’ शर्मा ने कहा कि अगर उन्हें कोई अनुरोध मिलता है तो वे भगवान राम के उन सभी मंदिरों में निशुल्क यह साड़ी भेजेंगे जहां माता जानकी भी विराजमान हैं।

22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है। देश व दुनिया में हर्ष का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी के साथ राम मंदिर का उद्घाटन हो जाएगा। बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए करीब 8 हजार लोगों को न्यौता भेजा जा रहा है। लोगों तक अब न्यौता पहुंचने लगा है। ऐसे में अयोध्या में निर्माण कार्यों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अयोध्या में भव्य इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है और 22 जनवरी के मद्देनजर पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा है। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement