Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पवित्र सावन मास में टॉयलेट के पानी से व्रत का खाना बनाता था दुकानदार, जांच के आदेश; VIDEO हुआ वायरल

लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करती बलिया की एक फास्ट फूड दुकान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है फास्ट फूड की दुकान में किस प्रकार से बगल के ही शौचालय से बाल्टी में गंदा पानी लाया जाता है और इसका इस्तेमाल खाने में किया जाता है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 01, 2023 16:58 IST
fast food shop- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रॉयल का झिम झिम सावन स्पेशल फास्ट फूड की दुकान

बलिया: सावन माह की शुरुआत होते ही भारत के लोग भक्ति भाव और शुद्धता के प्रति जागरूक हो जाते हैं। पौराणिक कथाओं के अनुसार सावन मास भगवान शिव शंकर का विशेष दिन होता है। वहीं इसके वैज्ञानिक दृष्टिकोण भी अलग है जिसकी वजह से लोग शुद्धता के प्रति काफी ध्यान देते हैं। जहां एक तरफ सावन मास में लोग भक्ति भाव में डूबकर भगवान शिव शंकर की पूजा अर्चना करते हैं एवं शुद्धता का ध्यान रखते हुए शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं। इस पवित्र महीने में राज्य के अन्य जिलों, जनपदों से लोग बाबा बालेश्वर नाथ का दर्शन करने बलिया आते हैं। वहीं, दूसरी तरफ लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करती बलिया की एक फास्ट फूड दुकान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सावन स्पेशल के नाम से चलती है दुकान

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रॉयल का रिमझिम सावन स्पेशल फास्ट फूड की दुकान में किस प्रकार से बगल के ही शौचालय से बाल्टी में गंदा पानी लाया जाता है और इसका इस्तेमाल खाने में किया जाता है। अब आप ही देखिए सावन के नाम से चलने वाली इस दुकान पर आप किस प्रकार से आंखें बंद करके तरह-तरह की रेसिपी खाने पहुंच जाते हैं। लेकिन आपको नहीं पता कि जो रेसिपी आप खा रहे हैं वह टॉयलेट के पानी से बनी हुई है।

जनपद में मचा हड़कंप
वीडियो वायरल होने के बाद जनपद में हड़कंप मच गया है। वीडियो की जांच में पता चला कि दुकान बलिया जनपद शहर के रामलीला मैदान के पास है। पिछले 3 दिनों से वीडियो वायरल होने के बाद भी फूड विभाग अब कुंभकरण की नींद से जगा है और कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है।

(रिपोर्ट- अमित कुमार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement