Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शर्मनाक! डॉक्टरों ने प्रसूता के बच्चे को मृत बताकर सभासद को बेचा, 1 महीने बाद खुला राज

ऑपरेशन के बाद जब पुष्पा देवी को होश आया तो डॉक्टरों ने बताया कि उसके बच्चे की मौत हो गई। लेकिन पुष्पा देवी को यकीन था कि उसका बच्चा जीवित है। वह लगातार अस्पताल के चक्कर लगा कर बच्चा वापस दिए जाने की मांग करती रही।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 29, 2023 12:59 IST
इसी हॉस्पिटल में हुई...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इसी हॉस्पिटल में हुई है घटना

बलरामपुर (उप्र): बलरामपुर जिले के पचपेड़वा क्षेत्र में स्थित एक नर्सिंग होम में जन्मे एक बच्चे को मृत बताकर उसे बेच देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने नवजात को बरामद कर दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बुधवार को बताया कि गोरा चौराहा थाना क्षेत्र के झोववा गांव के निवासी जय जयराम की पत्नी पुष्पा देवी पिछले माह 29 अक्टूबर को पचपेड़वा के मिशन अस्पताल एवं जच्चा बच्चा सर्जिकल केंद्र में प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। पुष्पा देवी ने ऑपरेशन के बाद एक बच्चे को जन्म दिया था।

अस्पताल के चक्कर लगाती रही मां

कुमार के मुताबिक, आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टर अकरम जमाल ने पुष्पा का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर हिफजुर्रहमान के साथ मिलकर, बढ़नी नगर पंचायत वार्ड संख्या—दो के सभासद निसार के हाथों उसके नवजात बच्चे को बेच दिया। ऑपरेशन के बाद जब पुष्पा देवी को होश आया तो डॉक्टरों ने बताया कि उसके बच्चे की मौत हो गई। लेकिन पुष्पा देवी को यकीन था कि उसका बच्चा जीवित है। वह लगातार अस्पताल के चक्कर लगा कर बच्चा वापस दिए जाने की मांग करती रही।

घटना के बाद नेपाल भाग गया सभासद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 26 नवंबर को शक के आधार पर पचपेड़वा थाने में पुष्पा देवी ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल के डॉक्टर अकरम जमाल तथा डॉक्टर हिफजुर्रहमान को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर सभासद निसार के घर से नवजात को बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि बच्चे को पुष्पा देवी के सुपुर्द कर दिया गया है। घटना के बाद सभासद नेपाल भाग गया और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement