Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बरेली में 5 महीने में 9 महिलाओं का मर्डर, मारने का पैटर्न सेम; साड़ी से गला घोंटकर कौन कर रहा हत्याएं?

बरेली जिले में इन दिनों अजीब डर का माहौल है। यहां की औरतें दिन में भी घर से निकलने में डर रही हैं। सबके दिलोदिमाग में खौफ है कि कहीं कोई उनकी हत्या न कर दे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 28, 2023 9:50 IST
up police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इन हत्याओं को चुनौती के रूप में लेते हुए पुलिस निगरानी बढ़ा दी गई है।

यूपी के बरेली में गला घोंटकर महिलाओं की हत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब नया मामला जिले के शीशगढ़ थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां खेत से चारा लेकर लौट रही एक और महिला की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। हैरानी की बात ये कि इन सभी की हत्या एक तरह के पैटर्न पर हुई है। पुलिस ने बताया कि 5 महीने में महिलाओं की समान तरीके से हत्या करने की यह नौवीं घटना है। बरेली जिले के शीशगढ़ और शाही आदि थाना क्षेत्रों में पांच माह के भीतर अधेड़ उम्र की महिलाओं की साड़ी और चुनरी से गला घोंटकर हत्या करने की एक के बाद एक करीब 9 घटनाएं सामने आई हैं।

नौंवी महिला की मौत, खेत में पड़ी मिली लाश

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक ही प्रवृत्ति की कई घटनाओं को चुनौती के रूप में लेते हुए पुलिस निगरानी बढ़ा दी गई है और मामलों के राजफाश के लिए दो विशेष टीम का गठन किया गया है। पुलिस ने बताया कि शीशगढ़ थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी 55 वर्षीय उर्मिला देवी गंगवार रविवार दोपहर ढाई बजे घर से पशुओं का चारा लाने के लिए खेत गई थीं। काफी देर बाद भी जब वह घर नहीं लौटीं तो शाम के वक्त उर्मिला की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने बताया कि काफी देर तलाश के बाद गांव से 400 मीटर की दूरी पर एक खेत के करीब उनके पति वेद प्रकाश गंगवार को उर्मिला का शव मिला। महिला के गले में साड़ी का फंदा कसा हुआ था और उसकी जीभ बाहर निकली हुई थी तथा उसके सिर के पीछे चोट के निशान थे। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद विधिक कार्रवाई शुरू कर दी।

इन महिलाओं की हुई हत्या-

पुलिस सूत्रों के अनुसार शीशगढ़ थाने के गांव लखीमपुर की महमूद कुल्चा गांव की धनवती, सेवा ज्वालापुर निवासी वीरावती, खजुरिया निवासी कुसमा देवी, शाही के मुबारकपुर गांव की शांति देवी, आनंदपुर की प्रेमवती, मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव गुला की रेशमा देवी व शाही के गांव खरसेनी की दुलारी देवी की पांच महीने के भीतर जान जा चुकी है और इनमें से अधिकांश महिलाओं की मौत गला घोंटे जाने के कारण हुई थी।

जांच के लिए 2 विशेष टीमें गठित

बरेली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (IG) डॉक्टर राकेश सिंह ने पूरे घटनाक्रम का संज्ञान लिया है। सिंह ने बताया कि सभी 9 घटनाओं में काफी समानताएं हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में घटनास्थलों का निरीक्षण करने के साथ-साथ जिन-जिन गांवों में घटना हुई है, उसके साथ आस पास के ग्राम प्रधानों और संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठक की जाएगी। सिंह ने बताया कि दो विशेष टीम अलग-अलग गठित की गई हैं। एक टीम सीधे तौर पर काम करेगी, जबकि दूसरी टीम प्रधानों एवं संभ्रांत व्यक्तियों से मिले इनपुट के आधार पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि गांव में सादे कपड़े में पुलिसकर्मियों की सक्रियता बढ़ाई जाएगी और इन घटनाओं को चुनौती के रूप में लिया गया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement