Sunday, May 05, 2024
Advertisement

UP निकाय चुनाव से पहले अखिलेश यादव का अटैक, बोले- शहरों की समस्याएं BJP की देन

अखिलेश यादव ने कहा, सरकार कह रही है कि ट्रिपल इंजन चाहिए, ट्रिपल इंजन तो बहुत दिनों से चल रहा है, लेकिन बीजेपी स्‍मार्ट सिटी तो नहीं बना सकी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 25, 2023 16:48 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने आज मंगलवार को नगरीय निकाय चुनाव को लेकर लोगों से उनकी पार्टी को वोट देने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने शहरों की समस्याओं के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। सपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश यादव ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए वोटरों को सजग करते हुए कहा कि यह चुनाव स्‍मार्ट सिटी का है और इसलिए महत्वपूर्ण है कि आज हमारे शहरों में आबादी बढ़ती जा रही है। 

शहरों में बीजेपी के महापौर रहे हैं- अखिलेश

उन्होंने कहा कि शहरों में जितनी भी समस्याएं हैं, सब भारतीय जनता पार्टी की देन है। उन्‍होंने कहा, "सबसे लंबे समय तक इन शहरों में बीजेपी के महापौर रहे हैं। उदाहरण के लिए सबसे ज्‍यादा लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा में उन्हीं के महापौर रहे।" यादव ने कहा, "सरकार कह रही है कि ट्रिपल इंजन चाहिए, ट्रिपल इंजन तो बहुत दिनों से चल रहा है, लेकिन बीजेपी स्‍मार्ट सिटी तो नहीं बना सकी। नालियां खुली पड़ी हैं, गंदगी है, सड़कों पर गड्ढे हैं, गलियों में दुर्दशा है और इन सबके लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार है।" 

सपा की सरकार में विकास कार्य होने का दावा

उन्‍होंने सपा की सरकार में विकास कार्य होने का दावा करते हुए कहा, "आखिरकार स्मार्ट सिटी में क्‍या कर रहे हैं आप, आपका रिवर फ्रंट वैसे का वैसा है। जितनी भी इमारतें बनी थीं, जो अहम इमारतें थीं, वैसी की वैसी हैं। शहर के हजारों पार्क सरकार ने बर्बाद कर दिए। बड़े पार्क को जो सुविधा मिलनी चाहिए थी, वह नहीं दे पा रहे हैं।" उन्‍होंने कहा, "इसी शहर में प्रधानमंत्री ने कूड़े से बिजली बनाने का संयंत्र लगाया, लेकिन कभी बिजली नहीं बनी। कूड़े के निस्तारण की क्या व्यवस्था है। मेडिकल कचरा कहां जा रहा है, सफाई नहीं हो पा रही है। जो पेड़ लगे थे काट डाले। जो नकली पेड़ लगाए थे वह भी सब सूख गए।'' 

स्‍मार्ट सिटी के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ- सपा अध्यक्ष

सपा अध्यक्ष ने कहा, "समाजवादियों ने जो काम किया था, उससे आगे इस सरकार ने कुछ नहीं किया और स्‍मार्ट सिटी के नाम पर इतना भ्रष्टाचार हुआ कि आप कल्पना नहीं कर सकते।'' मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की ओर से सोमवार को सहारनपुर में निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए 'यूपी में नो दंगा, यूपी में सब ओर चंगा' और 'माफिया हो गए अतीत' जैसे नारे दिए जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा, "वह एक अलग सोच वाली पार्टी है, कुछ जगह तो वह दूरी बनाने वाली पार्टी दिखी -जहां लोगों ने खुद उससे किनारा कर लिया।" 

यह भी पढ़ें-

'अब अपराधी में हिम्मत नहीं कि वह सड़क पर तन कर चल सके', उन्नाव में बोले सीएम योगी

"उसके अपराध की सजा मिले", पहलवानों के आरोप पर WFI के अध्यक्ष बोले- कोर्ट ही तय करेगा

'भाजपा को हटाइए, आप सुविधा पाइए', दिया नारा 

सपा प्रमुख ने कहा, "फिर इसके साथ योगी आदित्‍यनाथ यह भी बताना चाहिए था कि कितने मुकदमे उन पर थे जो वापस लिए। कहीं ऐसे मुकदमे तो नहीं थे जो दंगे के मुकदमे थे।" उन्होंने गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की ओर इशारा करते हुए सवाल उठाया, "गवाह के पास सरकार की सुरक्षा थी और जिन पर आरोप था वह भी सरकार की सुरक्षा में थे, फिर भी हत्‍या हो गई तो जिम्मेदार कौन।" उन्‍होंने आरोप लगाया, "जनता इन मुद्दों पर चर्चा न करे इसलिए मुख्‍यमंत्री के भाषण दूसरी दिशा में हो रहे हैं।'' सपा प्रमुख ने नारा दिया 'भाजपा को हटाइए, आप सुविधा पाइए।' 

'भ्रष्टाचार के लिए महापौरों का टिकट बीजेपी ने काटा'

सपा प्रमुख ने कहा, "मूल मुद्दों से ध्‍यान भटकाने के लिए सरकार न जाने किन मुद्दों को छेड़ रही है। समाजवादियों का मानना है कि शहर साफ सुथरे बने और शहर अच्छे हो इसलिए लोग निकाय चुनाव में जिन मुद्दों पर बहस करना चाहते हैं, हमने वह मुद्दे रखे हैं।" यादव ने बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा, "भ्रष्टाचार के लिए महापौरों का टिकट बीजेपी ने काटा। अयोध्या में रजिस्ट्री घोटाले के लिए महापौर का टिकट काटा।" उन्‍होंने कहा कि शाहजहांपुर में बीजेपी को उम्मीदवार ही नहीं मिला। 

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने 14 निवर्तमान महापौर में सिर्फ तीन को दोबारा मौका दिया है और अयोध्या की अनारक्षित सीट होने के बावजूद निवर्तमान महापौर की जगह बीजेपी ने दूसरा उम्मीदवार उतारा है। हाल में बीजेपी की ओर से सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ एक गाना प्रस्तुत किए जाने के मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह मुद्दों से ध्‍यान भटकाने के लिए किया गया है।

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement