Monday, April 29, 2024
Advertisement

BHU के छात्र आशीष कुमार नामदेव ने की खुदकुशी, बताई जा रही ये वजह

भेलूपुर के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने कहा, ''कीटनाशक खाने के बाद आशीष कुमार नामदेव अपने छात्रावास के कमरे में अचेत अवस्था में पड़ा था। जिसके बाद उसे एसएसएल अस्पताल ले जाया गया। नामदेव की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: February 10, 2023 12:04 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एक छात्र ने कीटनाशक दवाई खाकर आत्महत्या कर ली। खबर है एमएससी फाइनल ईयर के छात्र आशीष कुमार नामदेव ने डालमिया छात्रावास में अपने कमरे में कीटनाशक दवाई खा ली, उसे इलाज के लिए एसएसएल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। उसका डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। इससे पहले भी उसने खुदकुशी का प्रयास किया था। तकरीबन 6 साल पहले राजस्थान के कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के दौरान उसने आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

इलाज के दौरान मौत 

भेलूपुर के एसीपी प्रवीण कुमार सिंह ने कहा, ''कीटनाशक खाने के बाद आशीष कुमार नामदेव अपने छात्रावास के कमरे में अचेत अवस्था में पड़ा था। जिसके बाद उसे एसएसएल अस्पताल ले जाया गया। नामदेव की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई।

मध्य प्रदेश के रीवा का रहने वाला था छात्र

एसीपी ने कहा, शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि नामदेव डिप्रेशन में था और पिछले छह महीने से बाइपोलर डिसऑर्डर का इलाज करा रहा था। जब वह 2017 में कोटा में पढ़ाई कर रहा था, तब उसने आत्महत्या का प्रयास किया था। सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजन मध्य प्रदेश के रीवा से बनारस पहुंच गए हैं और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

'आशीष डिप्रेशन में था'

हॉस्टल में अन्य साथियों ने बताया कि आशीष डिप्रेशन में था, खासकर प्लेसमेंट ड्राइव में किसी कंपनी द्वारा उसका चयन नहीं किए जाने के बाद से वह डिप्रेस्ड रहता था।

ये भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में बस पलटी, कई लोग घायल, मौके पर पुलिस मौजूद

गाजियाबाद में स्कूटी-बाइक चला रहे नाबालिगों पर कार्रवाई, 91 गाड़ियां हुईं जब्त

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement