Saturday, June 15, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में बस पलटी, कई लोग घायल, मौके पर पुलिस मौजूद

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के मोंगरी इलाके में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोग घायल हो गए हैं। बस उधमपुर से मोंगरी जा रही थी। ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया, जिससे बस सड़क से नीचे उतरकर पलट गई।

Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: February 10, 2023 11:29 IST
बस सड़क से नीचे उतरकर पलट गई- India TV Hindi
Image Source : ANI बस सड़क से नीचे उतरकर पलट गई

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के मोंगरी इलाके में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोग घायल हो गए हैं। बस उधमपुर से मोंगरी जा रही थी। ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया, जिससे बस सड़क से नीचे उतरकर पलट गई। मौके पर पुलिस मौजूद है।

बीते साल भी हुआ था ऐसा हादसा

बीते साल अक्टूबर के महीने भी जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में भयानक बस हादसा हो गया था। सड़क हादसे में एक शख्स की मौत जबकि 67 लोग जख्मी बताए हो गए थे। घायलों को उधमपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ये हादसा उधमपुर के मानसर मोड़ पर हुआ था। उस वक्त भी बताया गया कि ड्राइवर ने बस पर से अचानक नियंत्रण खो दिया और यात्रियों से भरी बस खाई में जा गिरी। 

7 जवान शहीद हो गए थे

पिछली साल अगस्त के महीने में जम्मू कश्मीर के पहलगाम में बड़ा हादसा हो गया था। यहां ITBP के जवानों से भरी एक बस नदी में गिर गई थी। हादसे में 7 जवान शहीद हो गए थे। कई जवान घायल हुए थे। घायल जवानों में से भी कई जवानों की हालत गंभीर थी, इसलिए उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके श्रीनगर ले जाया गया था। 

बस में कुल 39 जवान सवार थे

जिस बस का एक्सीडेंट हुआ था, उसमें कुल 39 जवान सवार थे। इसमें 37 जवान ITBP के थे और 2 जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के थे। ये हादसा बस के ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ और ये जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे। ये वही जवान थे, जिनकी अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी लगी हुई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement