Friday, May 03, 2024
Advertisement

माफिया अतीक-अशरफ के शूटरों को लेकर सनसनीखेज खुलासा, सामने आया तीनों का चित्रकूट कनेक्शन, जानिए

माफिया अतीक अशरफ और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटरों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। तीनों ने हत्या से पहले की थी पूरी प्लानिंग। जानिए पूरी खबर-

Reported By : Vishal Singh, Abhay Parashar Edited By : Kajal Kumari Published on: April 23, 2023 14:13 IST
big reveal atiq ahmed ashraf murder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद और अशरफ के शूटरों से जुड़ा बड़ा खुलासा

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले शूटरों को लेकर कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। अतीक और अशरफ की हत्या करने से करीब 2 घंटा 20 मिनट पहले तीनों शूटर्स कॉल्विन अस्पताल पहुंच गए थे। लगता है कि जैसे उन्हें समय पता था कि दोनों को पुलिस यहीं मेडिकल के लिए लेकर आएगी। अस्पताल  में लगे सीसीटीवी कैमरे में तीनों शूटरों के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं।

ऐसे में सवाल उठता है कि क्या उन्हें यह पता था कि अशरफ और अतीक का मेडिकल कॉल्विन अस्पताल में ही होना है। जैसा ठीक एक दिन पहले हुआ था। अतीक और उसके भाई अशरफ को धूमनगंज थाने से निकाले जाने के बाद से ही तीनों शूटर अस्पताल के आसपास मंडराने लगे थे।

बर्नर फोन इस्तेमाल करने का शक

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले शूटरों  से पूछताछ करने वाली टीम को आरोपियों के बर्नर फोन इस्तेमाल करने का शक है। बर्नर फोन और सिम कार्ड की खासियत होती है कि इससे लोकेशन ट्रेस करने में दिक्कत होती है। इसे डिस्पोजल फोन भी कहते हैं। इस फोन से सिर्फ मैसेज और कॉलिंग हो सकती है। यह सिंपल फोन की तरह ही होता है।  

पुलिस की ट्रेकिंग से बचने के लिए इस में इस तरह के फीचर बनाए गए होते हैं कि लोकेशन ही ना मिले, दूसरा इसमें इंटरनेट की सुविधा नहीं होती है। यह एक मल्टीमीडिया फोन की जगह सामान्य फोन होता है।

तीनों शूटरों का निकला चित्रकूट कनेक्शन

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटरों का चित्रकूट कनेक्शन सामने आया है। तीनों आरोपियों ने अपना फर्जी आधार कार्ड बनवाया था। हत्या करने से पहले प्रयागराज के होटल में रुकने के लिए तीनों ने अपना फर्जी आधार कार्ड दिया था। सूत्रों के अनुसार एसआईटी ने प्रयागराज के जिस होटल से दस्तावेज सीज किए उसमें तीनों आरोपियों के फर्जी आधार कार्ड की कॉपी भी शामिल है। जांच के बाद  तीनों के आधार कार्ड फर्जी निकले हैं। 

 तीनों शूटरों की रिमांड खत्म हो रही

 प्रयागराज सीजीएम कोर्ट के डीजीसी सरकारी वकील गुलाब के मुताबिक आज अतीक़ अशरफ की हत्या करने वाले तीनो शूटर्स लवलेश, अरुण और सनी को शाम 5 बजे के बाद प्रयागराज पुलिस प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट कर देगी। तीनों को आज कोर्ट में पेश नहीं किया जाएगा क्योंकि तीनों की कस्टडी में देने के आदेश में लिखा था कि 23 की शाम 5 बजे तक पूछताछ करके तीनों को प्रतापगढ़ जेल में वापस भेज दिया जाए। आगे अगर जरूरत पड़ेगी तो दोबारा कोर्ट में एप्लिकेशन मूव करके इनकी कस्टडी ली जा सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement