Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी बीजेपी संगठन में बड़ा फेरबदल, जानिए किसे क्या मिली जिम्मेदारी, पूरी लिस्ट देखें यहां

इस बार प्रदेश संगठन में 18 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। जिनमें से नोएडा से पंकज सिंह, लखनऊ से विजय बहादुर पाठक, कानपुर से सलिल बिश्नोई, मुरादाबाद से सत्यपाल सैनी, आजमगढ़ से नीलम सोनकर, गाजियाबाद से सुनीता दयाल प्रमुख हैं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 25, 2023 22:30 IST
यूपी बीजेपी संगठन में...- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी बीजेपी संगठन में बड़ा फेरबदल

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के संगठन में पिछले कई दिनों से एक सूची का इंतजार किया जा रहा था। आज यह इंतजार ख़त्म हुआ। इस सूची में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह की टीम का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट का इंतजार कई महीनों से किया जा रहा था। इस सूची में बीजेपी के सभी क्षेत्रों के अध्यक्ष बदले गए हैं। इसके साथ ही अन्य पदों पर भी बड़ी मात्रा में फेरबदल किये गए हैं। 

इस बार बनाए गए 18 प्रदेश उपाध्यक्ष और 7 महामंत्री 

देर रात जारी हुई लिस्ट में इस बार प्रदेश संगठन में 18 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। जिनमें से नोएडा से पंकज सिंह, लखनऊ से विजय बहादुर पाठक, कानपुर से सलिल बिश्नोई, मुरादाबाद से सत्यपाल सैनी, आजमगढ़ से नीलम सोनकर, गाजियाबाद से सुनीता दयाल प्रमुख हैं। इसके साथ ही इस बार 7 प्रदेश महामंत्री बनाए गए हैं। जिनमें अमेठी से गोविन्द नारायण शुक्ल, लखनऊ से अमर पाल मौर्य, सीतापुर से अनूप गुप्ता आगरा से रामप्रताप सिंह चौहान प्रमुख हैं। 

Uttar Pradesh, BJP

Image Source : INDIA TV
प्रदेश उपाध्यक्ष व महामंत्रियों की लिस्ट

बदले गए हैं सभी क्षेत्रों के अध्यक्ष 

वहीं अगर क्षेत्रीय अध्यक्षों की बात करें तो इस बार के फेरबदल में कानपूर बुंदेलखंड क्षेत्र की जिम्मेदारी प्रकाश पटेल को दी गई है। वहीं काशी क्षेत्र का भार दिलीप पटेल को दिया गया है। गोरखपुर क्षेत्र का कामकाज शहजानंद राय को मिला है। इसके साथ ही अवध क्षेत्र की जिम्मेदारी कमलेश मिश्रा को मिली है। इसके साथ ही ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य बनाए गए हैं। वहीं सतेन्द्र सिसोदिया को पश्चिमी क्षेत्र की कमान मिली है। 

Uttar Pradesh, BJP

Image Source : INDIA TV
क्षेत्रीय अध्य की लिस्ट

संगठन में बनाए गए हैं 16 प्रदेश मंत्री 

इस फेरबदल से 16 प्रदेश मंत्री राज्य में संगठन के लिए काम करते हुए दिखेंगे। जिसमें से वाराणसी से शंकर गिरी, आगरा से अंजुला सिंह माहौर, प्रयागराज से अनामिका चौधरी, अमेठी से सुरेश पासी और बदायूं से डीपी भारती प्रमुख हैं। इसे साथ ही मनीष कपूर को प्रदेश कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है। उनके साथ बरेली कैंट से विधायक संजीव अग्रवाल को प्रदेश सहकोषाध्यक्ष का पद दिया गया है। वहीं मुख्यालय प्रभारी का काम इस बार भारत दीक्षित को सौंपा गया है। इसके अलावा ओम प्रकाश श्रीवास्तव को प्रभारी प्रकोष्ठ और विभाग का काम दिया गया है।

Uttar Pradesh, BJP

Image Source : INDIA TV
प्रदेश मंत्री व अन्य पदों पर घोषित हुए नामों की सूची

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement