Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सीएम योगी ने आगरा के इस मेट्रो स्टेशन का बदला नाम, जामा मस्जिद की जगह किया गया मनकामेश्वर मंदिर

आगरा में बन रही मेट्रो में अब तक 3 स्टेशन बनकर तैयार हो चुके हैं। बुधवार से इसका हाई स्पीड ट्रायल भी शुरू हो गया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: July 27, 2023 19:35 IST
Agra, Agra Metro- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम योगी ने आगरा के इस मेट्रो स्टेशन का बदला नाम

आगरा: आगरा में मेट्रो के संचालन को लेकर तेजी से काम चल रहा है। बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फतेहाबाद स्थित ताज ईस्ट गेट के मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के हाई स्पीड ट्रायल रन का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी ने बड़ी घोषणा की। सीएम योगी ने कहा कि अब जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन होगा। इससे पहले भी कयास लगाए जा रहे थे कि इस स्टेशन का नाम बदला जा सकता है। 

फरवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगी मेट्रो- सीएम योगी 

आगरा में मेट्रो के संचालन शुरू होते ही प्रदेश का चौथा शहर हो जाएगा, जहां मेट्रो रफ़्तार भर रही है। बुधवार को सीएम योगी ने कहा कि आगरा में मेट्रो रेल परियोजना के काम की समय सीमा अगस्त 2024 थी, लेकिन जितनी तेजी से ये काम चल रहा है उससे लगता है कि ये फरवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगी। 

हाई स्पीड ट्रायल हुआ शुरू

बता दें कि आगरा में मेट्रो का ट्रायल पहले हो चुका है लेकिन तब उसकी रफ्तार 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से थी, लेकिन अब हाई स्पीड ट्रायल हो रहा है और इसकी स्पीड 60-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से करने की तैयारी की जा रही है। अब तक के प्लान के अनुसार, ताज ईस्ट गेट से मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन तक 6 किलोमीटर में 3 एलिवेटेड स्टेशन बनकर तैयार हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें-

ED डायरेक्टर संजय मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 15 सितंबर तक मिला सेवा विस्तार

अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मोदी सरकार के साथ खड़ी हुई ये विपक्षी पार्टी, बढ़ाया मदद का हाथ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement