Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'चांदी के चम्मच से खाने वाले गरीबों की पीड़ा क्या समझेंगे', विधानसभा में सीएम योगी ने अखिलेश पर कसा तंज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसा और कहा कि चांदी के चम्मच से खानेवाले गरीबों की पीड़ा को क्या समझेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 11, 2023 15:02 IST
योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : फाइल योगी आदित्यनाथ

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग चांदी के चम्मच में खाने के आदि हैं वे लोग गरीबों, दलितों और किसानों की पीड़ा को क्या समझेंगे। यूपी विधानसभा के मानसून सत्र में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उन्होंने दुष्यंत कुमार का शेर पढ़ा-तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं, कमाल है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं। इसके बाद उन्होंने अखिलेश पर तंज कसते हुए चांदी के चम्मच से खानेवाली बात कही।  

शिवपाल जी के साथ हमारी सहानुभूति-योगी

सीएम योगी ने शिवापाल यादव की भी बात की और कहा कि शिवपाल यादव के साथ अन्याय हुआ है। शिवपाल जी तो अनुभवी नेता हैं, आपके साथ अन्याय हुआ है हम जानते हैं..आपके साथ वो लोग न्याय कभी नहीं करेंगे..हमारी सहानुभूति है आपके साथ।

प्रदेश के बड़े हिस्से में सूखा-योगी

सीएम योगी ने कहा कि सदन में सदस्यों ने बाढ़ सूखा पर बहुमूल्य सुझाव दिए।उत्तरप्रदेश मे अमूमन 15 जून तक मानसून आ जाता था, लेकिन इस वर्ष बारिश मानसून के अनुकूल बहुत संतोषजनक नही है, सामान्य से कम बारिश हुई और प्रदेश के बड़े हिस्से में सूखा है। उत्तरप्रदेश में दस करोड़ आपके लिए वोट बैंक हो सकता है पर हमारे लिए परिवार है। स्वास्थ्य क्षेत्र,अस्पतालों में व्यवस्था सुधरी है इसीलिए लोग आ रहे हैं,उन्हें विश्वास है।

अखिलेश ने योगी सरकार पर बोला हमला

इससे पहले मानसून सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में चारों तरफ नफरत का माहौल है। नफरत, हिंसा और महंगाई अब प्रदेश सरकार की पहचान बन चुकी है। सरकार पिछले 6 वर्षों से प्रदेशवासियों को केवल सपने दिखा रही है, उन्हें पूरा करने के लिए कोई सार्थक कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement