Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

सहारनपुर की राहें, कांग्रेस को 40 साल बाद तो इमरान मसूद को 17 साल बाद किसी चुनाव में मिली जीत

यूपी की सहारनपुर लोकसभा सीट से जीते इमरान मसूद ने कहा कि कांग्रेस का 40 साल का सूखार खत्म कर दिया। सहारनपुर में ऐसी कोई जगह नहीं बची है, जहां से मुझे वोट ना मिला हो।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 11, 2024 16:14 IST
सहारनपुर से सांसद चुने गए इमरान मसूद- India TV Hindi
Image Source : PTI सहारनपुर से सांसद चुने गए इमरान मसूद

लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव में उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को अच्छी जीत मिली है। इंडिया गठबंधन के खाते में 80 में से 43 लोकसभा सीटें आई हैं। यूपी की सहारनपुर लोकसभा सीट की बात की जाएं तो यहां से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी इमरान मसूद ने जीत दर्ज की है। इमरान मसूद ने 17 साल बाद कोई चुनाव जीता है। वहीं, इस जीत के साथ ही इमरान मसूद ने कांग्रेस का 40 साल का सूखार खत्म कर दिया। इस पर उन्होंने कहा कि सहारनपुर में ऐसी कोई जगह नहीं बची है, जहां से मुझे वोट ना मिला हो। जनता ने मुझे सभ्य समाज का नेता बना दिया है। मैं उनका बहुत आभारी हूं।

रियासी में हुए आतंकी हमले पर क्या कहा? 

इमरान मसूद ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की 99 सीट आने पर कहा कि राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' की और अथक मेहनत कर उन्होंने देश को पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक पैदल नापने का काम किया। इसने पूरे देश के अंदर एक माहौल पैदा किया, लोगों में एक नई ऊर्जा पैदा की और उसी का नतीजा है कि पूरे देश के अंदर परिवर्तन की आंधी आई है। इमरान मसूद ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हुए आतंकी हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने जो कायराना हरकत की है, हम सख्त लफ्जों में मुजम्मत करते हैं। उत्तर प्रदेश के लोगों की इस आतंकी हमले में जान गई है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। इस पर सरकार का इंटेलिजेंस पूरी तरह फेल है। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए कि दोबारा आतंकी घटनाएं ना हो। 

"विपक्ष का काम होता है मुद्दों को रखना, लेकिन..."

उन्होंने कहा, अब अमरनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है। बाबा बर्फानी के दर्शन करने श्रद्धालु जाएंगे, उनकी सुरक्षा का पूरा इंतजाम होना चाहिए। लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की 234 सीटें आने पर कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने कहा कि बहुत बारीकी के साथ आकलन किया जाएगा। विपक्ष का काम होता है मुद्दों को रखना, लेकिन कुछ दिनों से विपक्ष को दुश्मन की निगाह से देखा जाने लगा है। विपक्ष कभी दुश्मन नहीं होता, विपक्ष तो एक दर्पण की तरह होता है, आईने की तरह होता है, जो सत्य को दिखाने का काम करता है। हमारा प्रयास होगा कि उन्हीं मान्यताओं और परंपराओं को निभाते हुए अपनी भूमिका को सकारात्मक रूप से निर्वहन करते हुए जो खामी और अनियमितता हैं, उन्हें दिखाने का काम करेंगे।

"सहारनपुर में स्वास्थ्य सेवाएं पंगु हो चुकी हैं"

मसूद ने आगे कहा कि मैं अगर अपने सहारनपुर की बात करूं तो यहां पर स्वास्थ्य सेवाएं बिल्कुल पंगु हो चुकी हैं। मेरी सबसे पहली प्राथमिकता है कि सहारनपुर की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करूं। लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के पर्चियां लेकर पहुंचने के सवाल पर इमरान मसूद ने कहा कि चुनाव हम जीते नहीं हैं, अगर हम जीत जाते, हमारी सरकार बनती तो हमने घोषणा पत्र में जितने भी वादे किए हैं, वह सब पूरा करते और जहां पर हमारी सरकार है, वहां पर वादे पूरे किए जाएंगे। (IANS)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement