Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Exclusive: माफिया अतीक अहमद लेता था चुनाव टैक्स-गुंडा टैक्स, सफेद और गुलाबी पर्ची का तय था रेट, जानिए

बड़ा खुलासा-माफिया अतीक अहमद बड़े बिल्डर और व्यवसाय से जुड़े बड़े कारोबारियों से चुनाव लड़ने के लिए लेता था चुनाव टैक्स। इतना ही नहीं, अतीक के चुनाव लड़ने पर जारी होती थी गुंडा टैक्स वसूली पर्ची। जानिए कहां जमा होता था पैसा?

Reported By : Vishal Singh Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 18, 2023 12:24 IST
atiq ahmed election tax - India TV Hindi
माफिया अहमद लेता था चुनाव टैक्स

 

EXCLUCIVE: माफिया अतीक अहमद के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। अतीक अहमद लेता था चुनाव टैक्स और गुंडा टैक्स और ये पैसे वह कैश में नहीं, एकाउंट में जमा कराया करता था। उन टैक्स के लिए अलग-अलग रंग की पर्ची बनाई गई थी। माफिया अतीक अहमद बड़े कारोबारियों से चुनाव लड़ने के लिए लेता था बड़ा चुनाव टैक्स और जब खुद अतीक चुनाव लड़ता था तो उसके चुनाव लड़ने पर जारी होती थी गुंडा टैक्स वसूली पर्ची।

अतीक अहमद की तरफ से दो तरह की पर्चियां जारी की जातीं थीं। बड़े व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को दी जाती थी सफेद पर्ची, जिसका रेट पांच लाख से ऊपर तय किया गया था और छोटे व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को दी जाती थी  गुलाबी पर्ची, जिसके लिए 3 लाख से लेकर 5 लाख तक का रेट तय था। इस तरह से सफेद और गुलाबी पर्ची का रेट तय किया जाता था।  इन पर्चियों से लिए गए पैसे कैश में नहीं लिए जाते थे बल्कि एकाउंट में जमा कराए जाते थे। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के अकाउंट नंबर 60164021028 में जमा होते थे चुनाव टैक्स के पैसे। अकाउंट में पैसे जमा कराने वाली बैंक रसीद की exclusive पर्ची India tv के हाथ लगी है। इस बैंक में माफिया अतीक अहमद के नाम से बैंक अकाउंट। 

अतीक अहमद के नाम कई बेनामी संपत्तियां 

पुलिस की जांच में अतीक अहमद की कई बेनामी संपत्तियों को पता चला है जो कि दिल्ली के शाहीन बाग क्षेत्र में स्थित हैं। इन बेनामी संपत्तियों का हर महीने लाखों रुपये किराया आता था और अतीक के कुनबे को मिलता था। एसटीएफ को अतीक का बीते दिनों मध्य प्रदेश के एक बड़े हीरा कारोबारी से मनमुटाव होने की जानकारी भी मिली है।

अतीक के शूटर गुड्डू मुस्लिम के बारे में कहा जा रहा है कि अतीक की हत्या की खबर सुनने के बाद प्रयागराज में वह अपने एक करीबी से इंटरनेट के माध्यम से संपर्क साधा था, इसके बाद उसकी लोकेशन कर्नाटक में पाई गई है।

ये भी पढ़ें:

अतीक की पत्नी शाइस्ता की सीएम योगी को लिखी चिट्ठी सामने आई, एक मंत्री और दो पुलिस अधिकारियों का जिक्र

पुलिस की मौजूदगी में माफिया अतीक-अशरफ की हत्या कैसे हुई? 24 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement