Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पुलिस की मौजूदगी में माफिया अतीक-अशरफ की हत्या कैसे हुई? 24 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में हुई हत्या की जांच के लिए दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 24 अप्रैल को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 18, 2023 11:30 IST
atiq ashraf murder case hearing in sc- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक-अशरफ की हत्या की सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली: गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में हुई हत्या की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति गठित करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 24 अप्रैल को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। बता दें कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले में दायर याचिका में शीर्ष कोर्ट के पूर्व जज की निगरानी में जांच की मांग की गई है। याचिका में उत्तर प्रदेश में 2017 के बाद हुए सभी 183 एनकाउंटरों की जांच की मांग की गई है।

वकील विशाल तिवारी की ओर से दायर की गई इस याचिका में कहा गया है कि अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए एक स्वतंत्र समिति का गठन किया जाए। याचिका में कहा गया है कि ये पुलिस मुठभेड़ लोकतंत्र के लिए खतरा बनने के साथ ही कानून के राज के लिए भी खतरनाक है। 

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर भी अतीक और अशरफ की  हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने कोर्ट से इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उनका कहना है कि मामले की तह तक जाने के लिए इस हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराना बहुत जरूरी है।

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर ने अतीक और अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन के बाद सोमवार को तीन सदस्यीय विशेष जांच दल यानी एसआइटी का गठन किया है। डीजीपी आरके विश्वर्मा ने इस जांच दल के पर्यवेक्षण के लिए एडीजी भानु भाष्कर के नेतृत्व में भी तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है। यूपी की योगी सरकार भी अतीक हत्याकांड को लेकर बेहद गंभीर है। 

ये भी पढ़ें: 

Exclusive: माफिया अतीक अहमद लेता था चुनाव टैक्स-गुंडा टैक्स, सफेद और गुलाबी पर्ची का तय था रेट, जानिए

अतीक की पत्नी शाइस्ता की सीएम योगी को लिखी चिट्ठी सामने आई, एक मंत्री और दो पुलिस अधिकारियों का जिक्र

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement