Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी में कोहरे का कहर, यमुना एक्सप्रेसवे व आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भिड़ी कई गाड़ियां

कोहरे के कारण यूपी में कई जगहों पर गाडियां आपस में टकरा गई हैं। इस हादसे में कई लोगों की मौत भी हो गई है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 27, 2023 11:26 IST
UP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यमुना एक्सप्रेसवे व आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भिड़ी कई गाड़ियां

यूपी, दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत आज कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। वहीं, इस कोहरे की चपेट में हरियाणा, मध्य प्रदेश और पंजाब भी हैं। सड़कों पर कोहरे के कारण विजबिलिटी कम हो गई है, जिससे गाड़ियां रेंग रही हैं। घने कोहरे के कारण यूपी में कई जगहों पर बड़ी संख्या में वाहन टकरा गए है, इस घटना में 3 लोगों की मौत भी हो गई है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा में घना कोहरा छाया हुआ है। इस घने कोहरे की वजह से यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हो गया है।

यमुना एक्सप्रेसवे पर 12 वाहन टकराए

कई गाड़िया कम विजिबिलिटी के कारण यमुना एक्सप्रेसवे पर आपस में टकराई करीब 12 गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं। ये हादसा आगरा की ओर जाने वाली लेने में हुआ। जानकारी के मुताबिक, ये हादसा थाना जेवर क्षेत्र के दयानतपुर गांव के पास हुआ है। जिसमें कई लोगों को चोटें आई हैं। मौके पर नोएडा पुलिस पहुंच गई है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भी हुआ हादसा

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भी कोहरे का कहर देखने को मिला है। यहां बांगरमऊ क्षेत्र के नसिरापुर गांव के पास 6 वाहन एक के बाद एक भिड़ गए हैं। हादसा इतना भयानक हुआ कि 1 की मौत हो गई है। एक्सप्रेसवे पर एक के बाद एक पीछे से 3 बसें, एक ट्रक, 2 कार सहित 6 वाहन टकरा गए हैं। ये सभी वाहन लखनऊ से आगरा की ओर जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, पहले एक डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई। जिसके बाद सभी यात्रियों में चीख पुकार मच गई। इस हादसे में एक की मौत, हो गई है और 12 से ज्यादा यात्री घायल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस और यूपीडा कर्मियों ने घायलों को सीएचसी भेजा है। वहीं, 6 यात्रियों की हालत गम्भीर होने पर ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

बागपत में भी हुई दुर्घटना

बागपत में भी कोहरे के चलते भीषण हादसा देखने को मिला है। यहां बड़ागांव के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से एक मिनी बस टकरा गई है। हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई है, वहीं, दर्जनों लोग घायल हैं। जानकारी के मुताबिक,  मिनी बस सवार लोग मथुरा से पंजाब के बालचोर लौट रहे थे, इसी बीच ये हादसा हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर 4 एम्बुलेंस पहुंची है। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। वहीं, सीमा व मनदीप दो महिलाओं को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है, वहीं, दो घायलों की हालत चिंताजनक है।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर और नवीन सिंह)

ये भी पढ़ें:

UP School Holiday List 2024: उत्तर प्रदेश में अगले साल 118 दिन बंद रहेंगे स्कूल; शिक्षा विभाग ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement