Thursday, May 16, 2024
Advertisement

माफिया अतीक के तोता सहित 15 गुर्गो पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई शुरू, गौ तस्कर मुजफ्फर और उमेश का हत्यारा अरमान भी शामिल

जिन अपराधियों पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई होनी है उसमें कुल 15 लोग शामिल हैं, जिसमे अतीक अहमद का गुर्गा गुलहसन,अतीक का हार्ड कोर क्रिमिनल शूटर आबिद प्रधान,गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर भी शामिल है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Shakti Singh Published on: May 04, 2024 22:39 IST
Atiq Ahmed supporting criminals- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अतीक के गुर्गे

प्रयागराज में लोक सभा चुनाव में मतदान से पहले माफिया अतीक अहमद के शूटरों और गुर्गो पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस कमिशरेट कोर्ट से अतीक के 15 गुर्गो और शूटरों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई का सिलसिला शुरू हुआ है। ये सभी हार्ड कोर अपराधी है और अलग अलग थानों के हिस्ट्रीशीटर भी हैं। ये लोग अतीक अहमद के IS 227 गैंग से जुड़ कर अतीक के इशारे पर हत्या, अपहरण, रंगदारी मारपीट, बलवा बमबाजी जमीन पर कब्जा, जानलेवा हमला करते रहे हैं। अतीक की इस  क्रिमिनल ब्रिगेड के अधिकतर लोग जेल में बन्द हैं कुछ बाहर हैं अब उनके ऊपर कमिशनरेट कोर्ट गुंडा एक्ट लगाएगी जो जमानत पर बाहर हैं उनको तड़ीपार करने की भी कार्रवाई की जाएगी, गुंडा एक्ट में पाबंद करने के लिए कमिशनरेट कोर्ट से नोटिस जारी हो चुका है। गुंडा एक्ट लगने के बाद अगर ये ज़मानत पर छुटे भी तो कमिशनरेट कोर्ट इनको तड़ीपार कर सकती है तड़ीपार की अवधि 6 महीना या फिर दो साल तक हो सकती है।

जिन पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई होनी है उसमें कुल 15 लोग शामिल हैं। अतीक अहमद का गुर्गा गुलहसन,अतीक का हार्ड कोर क्रिमिनल शूटर आबिद प्रधान,गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर,मोहम्मद अकरम,नियाज अहमद,अतीक का खास शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता,वारिस उर्फ गोलू,अरशद,उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी और 5 लाख का इनामी  अरमान अख्तर,मोहित दुबे,वासिफ,हंसराज भारतीय,मोहम्मद शीराज,सुजीत यादव,और फिरोज अहमद के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो चुकी है। 

भेजे गए सैकड़ों नोटिस

प्रयागराज में कमिशनरेट सिस्टम लागू होने के बाद सालों से गुंडा एक्ट की दबी फाइल खोली जाने लगी और अपराधियों पर कमिशनरेट कोर्ट बड़े हार्ड कोर क्रिमिनल और हिस्ट्रीशीटरो पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करने लगी इसके तहत अब तक सैकड़ों लोगो को गुंडा एक्ट का नोटिस भेजा गया है और कुछ लोगों को थाने में हाजरी लगाने का आदेश दिया गया, तो कुछ बड़े अपराधियो को जिला बदर करके उनको शहर से बाहर खदेड़ दिया गया। अतीक के इन 15 गुर्गों पर अलग अलग थानों में 30 से ज्यादा गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से कुछ लोगो ने कोर्ट में जमानत की अर्जी भी दाखिल की है अगर इनमें से किसी को जमानत मिली भी तो इन पर गुंडा एक्ट के तहत जिला बदर की कार्रवाई पुलिस कर सकती है।

योगी सरकार ने खत्म किया माफियाराज

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद  प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ, बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्रा, दिलीप मिश्रा चिन्हित माफिया बच्चा पासी,राजेश यादव,गणेश यादव,और इनके करीबियों पर पुलिस ने काफी कार्रवाई की यहां तक इनके कब्जे की जमीनों पर बने मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया गया था। अकेले अतीक अहमद और उसके IS 227 गैंग की पूरी जप्त सम्पत्तियों  का आकंड़ा लगभग ढाई  हजार करोड़ तक पहुंच गया है और कमिशरेट कोर्ट से जप्तीकरण की कार्रवाई भी जारी है आने वाले दिनों में अतीक की कई बेनामी संपत्तियां भी जप्त की जाएंगी। अब कमिशरेट कोर्ट से गुंडा एक्ट की कार्रवाई शुरू हुई है, जिससे अतीक के इन गुर्गो की मुश्किलें बढ़ेंगी और अपराध पर अकुंश लगेगा।

यह भी पढ़ें-

जम्मू कश्मीर में वायुसेना की गाड़ी पर बड़ा आतंकी हमला, एक जवान शहीद, पांच घायल

नूंह गैंगरेप और दोहरे हत्याकांड के चार दोषियों को मौत की सजा, पंचकूला कोर्ट का फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement