Friday, May 03, 2024
Advertisement

अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए SC पहुंची आयशा नूरी, असद के एनकाउंटर पर भी उठाया सवाल

गैंगस्टर अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या की जांच कराने को लेकर उनकी बहन आयशा नूरी अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। नूरी ने असद के एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े किए हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: June 27, 2023 12:31 IST
atiq ashraf murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक-अशरफ हत्याकांड

यूपी:  गैंगस्टर से राजनेता बने माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद, जिनकी 15 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसकी बहन आयशा नूरी ने कथित तौर पर एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश या एक स्वतंत्र एजेंसी की अध्यक्षता में अपने भाइयों की हत्या की व्यापक जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।आयशा नूरी ने अपने भतीजे और अतीक अहमद के बेटे की मुठभेड़ में हत्या की भी जांच की मांग की है। आयशा ने कोर्ट में अपने दोनों भाइयों की हत्या को राज्य प्रायोजित होने का आरोप लगाया है।

हत्याकांड को लेकर अतीक-अशरफ की बहन आयशा नूरी ने सवाल खड़ा कर दिया और सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाते हुए दोनों भाइयों के साथ-साथ भतीजे असद अहमद के एनकाउंटर की भी स्वतंत्र जांच कराई जाए।

आयशा नूरी ने लगाया आरोप

आयशा नूरी ने अधिवक्ता सोमेश चंद्र झा और अमार्त्य आशीष शरण के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें आयशा ने दोनों भाइयों की हत्या को एक्स्ट्रा जूडिशियल किलिंग करार दिया है। नूरी की याचिका में कहा गया है कि उच्चस्तरीय सरकारी एजेंटों के माध्यम से इस पूरी घटना की योजना बनाई गई थी। आयशा ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार की मदद के लिए पुलिस भी इनके साथ मिली हुई थी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement