Monday, May 06, 2024
Advertisement

गाजियाबाद की गौर होम सोसाइटी में लिफ्ट में फंसे 9 लोग, 15 मिनट तक चीखते-चिल्लाते रहे; VIDEO

लिफ्ट में फंसे लोगो को रेस्क्यू करने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। लोगों का आरोप है कि सोसाइटी में मोटा मेंटेनेंस दिया जाता है। उसके बावजूद लिफ्ट का रखरखाव नहीं किया जा रहा है इसकी वजह से यह घटनाएं हो रही है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 27, 2023 11:07 IST
ghaziabad lift- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मैनुअल तरीके से लिफ्ट खोलकर लोगों को बाहर निकाला गया

गाजियाबाद की गौर होम सोसाइटी की लिफ्ट में सोमवार को 9 लोग फंस गए। अचानक लिफ्ट बंद होने के चलते यह करीब 15 मिनट तक अंदर चीखते-चिल्लाते रहे। जैसे-तैसे इन्हें मैनुअल तरीके से लिफ्ट खोलकर बाहर निकाला गया। इस घटना को लेकर रेजिडेंट्स में आक्रोश है। उनका कहना है कि मेंटेनेंस के नाम पर हर साल लाखों रुपया इकट्ठा होता है, बावजूद इसके आए दिन लिफ्ट खराब होती रहती है। उन्होंने यूपी में लिफ्ट एक्ट बनाने की मांग की है। रविवार को नोएडा आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी होम बायर्स ने मिलकर लिफ्ट एक्ट की मांग की थी।

सही मेंटेनेंस नहीं होने से अटकी लिफ्ट

घटना सोमवार शाम करीब 5 बजे की है। लिफ्ट में 9 महिला-पुरुष सवार थे। वह ग्राउंड फ्लोर से ऊपर की तरफ जा रहे थे। अचानक 5वें और 6वें फ्लोर के बीच लिफ्ट बंद हो गई। लिफ्ट के किसी भी बटन ने काम करना बंद कर दिया। करीब 15 मिनट तक लिफ्ट में बंद लोगों ने शोर मचाया, तो सिक्योरिटी गार्ड और अन्य रेजिडेंट्स इकट्ठा हुए। इसके बाद लिफ्ट को जैसे-तैसे खोलकर उन्‍हें बाहर निकाला गया। लिफ्ट में फंसे लोगो को रेस्क्यू करने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। लोगों का आरोप है कि सोसाइटी में मोटा मेंटेनेंस दिया जाता है। उसके बावजूद लिफ्ट का रखरखाव नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह से यह घटनाएं हो रही है। इन बढ़ती घटनाओं की वजह से ही लिफ्ट एक्ट की मांग लगातार बढ़ती जा रही है।

देखें वीडियो-

पिछले कई सालों से लंबित है लिफ्ट एक्ट
किसी भी सोसाइटी में लिफ्ट में इस तरीके से हुई घटना के बाद अगर मामला दर्ज कराया भी जाता है, तो कोई एक्शन नहीं लिया जाता। बता दें कि अभी करीब एक महीने पहले राजनगर एक्सटेंशन की आशियाना पाम कोर्ट सोसायटी की लिफ्ट में दो भाई फंस गए थे जिसको लेकर सोसायटी में काफी हंगामा हुआ था। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद समेत राज्य के तमाम जिलों में बहुमंजिला हाउसिंग सोसायटी हैं। इन इमारतों में आने जाने के लिए लिफ्ट और एलिवेटर पर निर्भर रहना पड़ता है। उत्तर प्रदेश में अभी तक लिफ्ट और एलिवेटर से जुड़ी व्यवस्था व संचालन को नियमित करने के लिए कानून नहीं है। उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट पिछले कई सालों से लंबित है।

(गाजियाबाद से जुबैर अख्तर की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement