Sunday, May 12, 2024
Advertisement

काम करने के लिए घर से निकली थीं, बारिश के दौरान अचानक गिरी आकाशीय बिजली... मच गई चीख पुकार; देखें VIDEO

गाजियाबाद में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग झुलस गए। इस हादसे में एक महिला की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। आकाशीय बिजली गिरने का मंजर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 15, 2023 15:00 IST
आकाशीय बिजली गिरने से कई झुलसे- India TV Hindi
आकाशीय बिजली गिरने से कई झुलसे

गाजियाबाद में बारिश के दौरान बड़ा हादसा हो गया। आकाशीय बिजली गिरने से 14 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग झुलस गए। इनमें एक महिला की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। हादसा शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के मकनपुर गांव में हुआ। हनुमान मंदिर के पीछे झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों की महिलाएं और बच्ची घरों में झाड़ू-पोंछा का काम करती हैं। आज सुबह ये काम पर जाने के लिए घरों से निकलीं। बारिश तेज होने की वजह से हनुमान मंदिर के पास पेड़ के नीचे रुक गईं। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और महिलाएं और बच्ची समेत छह लोग इसकी चपेट में आ गए।

बच्ची के सिर पर गिरी आकाशीय बिजली 

मौके पर ही 14 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली सीधे इस बच्ची के सिर पर गिरी। इस हादसे में उसके बाल और शरीर का बाकी हिस्सा भी जल गया था। इसके अलावा जासमीन, अजमेरी खातून, शालौ, शबाना और नंदिनी भी झुलस गईं। इन्हें गाजियाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शालौ की हालत बेहद नाजुक बताई गई है। ये सभी मूल रूप से बिहार में पूर्णिया और मधेपुरा जिले की रहने वाली हैं। आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने मकान में लगे एक सीसीटीवी में कैद हुई है। 

महिलाएं पेड़ के नीचे खड़ी थीं

सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह बिजली गिरते समय तेज धमाका और रोशनी हुई है। इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शी हनुमान मंदिर के पुजारी ने बताया कि तेज बारिश हो रही थी। अचानक जोरदार धमाका हुआ। कुछ महिलाएं पेड़ के नीचे खड़ी थीं। रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर हम दौड़कर बाहर आए। एक बच्ची की मौके पर मौत हो चुकी थी। बाकी घायलों को हमने उठाकर अस्पताल भिजवाया। बारिश की वजह से ये महिलाएं पीपल के पेड़ के नीचे खड़ी हुई थीं। हादसे के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम भी पहुंची। इस मामले में तहसीलदार का कहना है कि मृतक और घायलों को हर संभव सरकारी सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

- जुबैर अख्तर की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement