Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: छठे फेरे पर मंडप में गिरा दूल्हा, दुल्हन ने शादी करने से कर दिया इनकार, बैरंग लौटी बारात

कन्नौज से आई बारात को बिना दुल्हन के वापस लौटना पड़ा। छठे फेरे के दौरान दूल्हे का पैर फिसल गया और वह मंडप में गिर गया। इस पर कन्या ने शादी करने से इनकार कर दिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 24, 2023 17:26 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

शादियों को लेकर कई तरह की अजीबोगरीब खबरें सामने आती रहती हैं, जिसे सुनकर कई बार हम हैरान रह जाते हैं। अभी शादियों का सीजन चल रहा है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से शादी का एक चौंकाने वाला वाक्या सामने आया है। बारात आई, शादी की सभी रस्में पूरी हो रही थीं, तभी आखिरी वक्त में दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया। दुल्हन ने अग्नि के छठे फेरे लेने के दौरान अपनी शादी तोड़ दी, जिसके बाद हड़कंप मच गया। मामला फर्रुखाबाद की कोतवाली फतेहगढ़ क्षेत्र का है। 

फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के हाथी खाना मोहल्ले के निवासी अशोक बाथम की पुत्री रीना की बारात 23 नवंबर को कन्नौज के गुरसहायगंज क्षेत्र के गांधीनगर मोहल्ला से आई थी। प्रमोद के पुत्र सचिन बारात लेकर आया था। बारात आने के बाद दुल्हन पक्ष ने बारात का स्वागत-सत्कार किया। द्वारचार किया गया। सुबह बारात को नाश्ता देने के बाद सचिन को विवाह के लिए बुलाया गया। हिंदू रीति-रिवाज से हो रहा विवाह संपन्न होने लगा। 

धोखा दे गई दूल्हे की किस्मत

विवाह के दौरान दूल्हा-दुल्हन फेरे ले रहे थे। इस दौरान छठे फेरे पर दूल्हे की किस्मत धोखा दे गई और वह किसी तरह मंडप में गिर गया। दूल्हा क्या गिरा, कन्या ने शादी करने से इनकार कर दिया। छठे फेरे के बाद कन्या मंडप से उठ गई और दूल्हा को मंडप से भगा दिया गया। इसके बाद शादी करने को लेकर काफी प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं बनी। कन्या अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई। अब दूल्हा सचिन के पिता ने तहरीर देकर जेवर वापस दिए जाने की गुहार लगाई है।

जेवर वापस करने की लगाई गुहार

दूल्हा के पिता प्रमोद बाथम ने फतेहगढ़ कोतवाली में तहरीर दी, जिसमें कहा कि वह अपने बेटे सचिन की बारात लेकर फतेहगढ़ के मोहल्ला हाथी खाना निवासी अशोक बाथम की पुत्री के साथ शादी करने के लिए आया था। छठे फेरे पर किसी तरह से सचिन का पैर फिसल गया और वह गिर गया, जिससे मोहल्ले वालों ने सचिन के दौरे पड़ने की बात कहकर कन्या को समझा दिया, जिस पर अशोक ने बारात वापस कर दी। अशोक बाथम ने उसका जेवर रख लिया है, जिसे वापस दिलाया जाए और दुल्हन बनी रीना ने दूल्हा बने सचिन के साथ शादी करने से साफ इनकार कर रही है। कुछ बाराती अपने घर को वापस चले गए हैं।

- जितेन्द्र द्विवेदी की रिपोर्ट

Delhi Excise Policy Case: AAP सांसद संजय सिंह को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

अपने ही बेटे को किया किडनैप, बिना नंबर वाली कार से भाग रहा था, तभी टूट पड़ी भीड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement