Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

हरदोई में पिता ने खोया आपा, 10 साल के बेटे को नंगा कर बांधे हाथ पैर, फिर रेलवे ट्रैक पर बिठाया

पिता का कहना है कि बेटा दिन भर घूमता रहता है और पढ़ाई नहीं करता है इसलिए बच्चे को सबक सिखाने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 14, 2023 14:11 IST
हरदोई में शख्स ने बेटे...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हरदोई में शख्स ने बेटे को रेलवे ट्रैक पर बैठने को किया मजबूर (प्रतिकात्मक तस्वीर)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक चौंकाने वाली घटना में एक व्यक्ति ने सजा के तौर पर अपने 10 साल के बेटे को रेलवे ट्रैक पर बैठने के लिए मजबूर किया। घटना के वायरल वीडियो में लड़का नग्न दिखाई दे रहा है। उसके हाथ और पैर सफेद प्लास्टिक के तार से बंधे हुए हैं। एक महिला इस पर एतराज जताती सुनी जा सकती है। ट्रेन को आते देख लोग लड़के को रेलवे ट्रैक से उठाते हैं। जीआरपी पुलिस घटना की जांच पड़ताल करने में जुटी है।

जानें क्या है पूरा मामला

घटना हरदोई रेलवे स्टेशन के पास सीतापुर ओवरब्रिज के नीचे की बताई जा रही है। ओवर ब्रिज के पास रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने इस मासूम बच्चे के हाथ पैर प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर रेल ट्रैक के बीच बैठाया था। बताया जा रहा है कि लड़का रविवार सुबह घर से निकला था और देर शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो घर वालों ने उसे खोजना शुरू किया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। रात करीब 11 बजे बच्चा अपने आप घर पहुंचा था। इसके बाद गुस्साए पिता उसे रेलवे ट्रैक पर ले गया, वहां बच्चे के कपड़े उतरवाए और फिर उसे प्लास्टिक की रस्सी से बांधकर रेलवे ट्रैक पर बैठा दिया। इस पूरी घटना के दौरान वहां पर काफी लोग जमा हो गए और कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया।

सामने से आ रही थी ट्रेन, बहन ने बचा लिया
वीडियो में सुना जा सकता है एक लड़की जो बच्चे की बहन है, वहां आती है और वह अपने पिता को समझाने की कोशिश करते हुए कहती है कि अभी कोई हादसा हो जाए तो। इसके बाद उसका पिता कहता है कि हम तो यहां बैठे हुए हैं, तभी सामने से ट्रेन आती हुई दिखाई पड़ती है और बच्चे की बहन एक बार फिर कहती है कि सामने से ट्रेन आ रही है, इसको उठाओ, जिसके बाद पिता और वहां मौजूद लोग उसे उठाते है और कुछ दूर ले जाकर उसे बैठा देते हैं।

यह भी पढ़ें-

बच्चे को सबक सिखाने के लिए किया ऐसा
पिता का कहना है कि बेटा दिन भर घूमता रहता है और पढ़ाई नहीं करता है इसलिए बच्चे को सबक सिखाने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया। गनीमत थी कि ट्रेन आने से पहले बच्चे को रेल की पटरियों के बीच से हटा दिया गया।

(इनपुट- IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement