Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रणदीप भाटी गैंग का प्रमुख सदस्य जोगेंद्र जुगला गिरफ्तार, व्यापारी से मांगी थी रंगदारी

जोगेंद्र द्वारा एक कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सप्लायर से 5 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने पर सप्लायर को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इस मामले में पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस ने जोगेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 02, 2023 15:34 IST
Jogendra aka Jugla a prominent member of the Randeep Bhati gang was arrested by up police after dema- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रणदीप भाटी गैंग का प्रमुख सदस्य जोगेंद्र जुगला गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा और दादरी पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान के तहत पुलिस ने रणदीप भाटी गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए प्रमुख सदस्य की पहचान जोगेंद्र उर्फ जुगला के रूप में की गई है जो कासना थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गांव घंघोला का निवासी है। गिरफ्तार जोगेंद्र के पास से पुलिस ने पिस्टल और कारतूस बरामद किया है। बता दें कि जोगेंद्र द्वारा एक कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सप्लायर से 5 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने पर सप्लायर को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इस मामले में पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस ने जोगेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। 

बदमाश पर कई मुकदमें

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान के मुताबिक जोगेंद्र शातिर किस्म का अपराधी है। इसके उपर 2 दर्जन से अधिक मामले अलग अलग थानों में दर्ज हैं। आरोपी मूलरूप से कासना थाना के तहत घंघोला गांव का रहने वाला है। यह रणदीप भाटी गैंग के प्रमुख सदस्यों में से एक है। डीसीपी ने बताया कि रणदीप भाटी गैंग के लिए यह अपने साथियों के साथ मिलकर वसूली व रंगदारी वसूलने का काम करता था। हाल ही में इसने कंस्ट्रक्शन मैटेरियल सप्लाई करने वाले एक व्यापारी से 5 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी। रंगदारी न देने पर व्यापारी को जान से मारने की धमकी भी दी थी। 

पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी जोगेंद्र को पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया था। डीसीपी ने बताया कि बदमाश जोगेंद्र भाटी जोकि बिजनेसमैन कंस्ट्रक्शन और मैटीरियल सप्लायर आदि को असलहे के बल पर डरा धमकाकर जान से मानरे का डर दिखाकर अवैध वसूली कर अनुचित लाभ कमाते हैं। जोगेंद्र को दादरी बायपास पर चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जोगेंद्र के पास से 1 अवैध पिस्टल, 10 हजार नकदी, कारतूस और एक स्कॉर्पियों कार बरामद की है। बता दें कि जोगेंद्र पर पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement