Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हिस्ट्रीशीटर की गोली से सिपाही की हुई थी मौत, अब कन्नौज पुलिस ने लिया एक्शन, बदमाश के घर चला बुल्डोजर

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बीते दिनों पुलिस और अपराधी के बीच हुए एनकाउंटर में एक सिपाही की गोली लगने के कारण मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब सख्त एक्शन लिया है। प्रशासन ने अब हिस्ट्रीशीटर के घर पर बुल्डोजर चलाया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: January 04, 2024 14:47 IST
Kannauj administration TAKE BIG ACTION in the case of constable's death bulldozer fired at history-s- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिस्ट्रीशीटर की गोली से सिपाही की हुई थी मौत

उत्तर प्रदेश में कन्नौज जिले के विशुनगढ़ थाना क्षेत्र में एक अपराधी ने उसे पकड़ने गई पुलिस टीम पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर गोलीबारी शुरू कर । इस गोलीबारी में एक सिपाही की मौत हो गई थी। इस घटना के आरोपी हिस्ट्रीशीटर अशोक उर्फ मुन्ना यादव के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में मुन्ना यादव के घर पर बुल्डोजर चला दिया गया। इस मामले में एडीजी जोन आलोक कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। कन्नौज पुलिस पीएसी और एसडीएम को टीम में शामिल किया गया था। जांच में यह बात सामने आई कि बिना नक्शा पास कराए ही आरोपी ने मकान बनवाया था। हिस्ट्रीशीटर पर घर से ही आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का भी आरोप है। बता दें कि आरोपी और उसका नाबालिग बेटा फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं।

हिस्ट्रीशीटर के घर पर चला बुल्डोजर

बता दें कि मृतक सिपाही का शव राजकीय सम्मान के साथ पुलिस लाइन भिजवाया गया। यहां मंगलवार दोपहर पुलिस लाइन में सिपाही राठी का शव पहुंचने पर राजकीय सम्मान के साथ सलामी दी गई और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद समेत अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्‍द ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के धरनी धीरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर अशोक कुमार उर्फ मुन्ना यादव को पकड़ने गई पुलिस टीम पर सोमवार की रात उसने पत्नी और बेटे के साथ हमला बोल दिया और गोलीबारी शुरू कर दी। 

बदमाश की गोली से सिपाही की मौत

बता दें कि इस घटना में सिपाही सचिन की जांघ में गोली लग गई। अधिकारी ने बताया कि घायल सिपाही का कानपुर में इलाज जारी था। बीती रात लगभग 1 बजे सिपाही की मौत हो गई। इस गोलीबारी में जब पुलिस ने कार्रवाई की तो हिस्ट्रीशीटर अशोक कुमार और उसके बेटे को भी गोली लगी। जानकारी के मुताबिक हिस्ट्रीशीयर और उसके बेटे को तिर्वा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भेजा गया। पुलिस ने कहा कि हिस्ट्रीशीटर और उसके बेटे के पास से दो तमंचे बरामद किए गए हैं, जिनसे वे पुलिस पर गोलीबारी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान उसके घर से दोनाली राइफल भी मिली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement